Nepal के PM Pushpa Kamal Dahal ने की मृत्योपरांत अंगदान करने का किया ऐलान

काठमांडूः नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने शनिवार को घोषणा की कि वह मृत्यु के उपरांत अपना अंग दान करेंगे। दहल ने आज यहां नेपाल अकादमी में मानव अंग प्रत्यारोपण केंद्र (शहीद धर्म भक्त अस्पताल) की ओर से 1,000 गुर्दा प्रत्यारोपण पूरा करने के अवसर पर आयोजित एक विशेष कार्यक्रम को संबोधित करते हुए.

काठमांडूः नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने शनिवार को घोषणा की कि वह मृत्यु के उपरांत अपना अंग दान करेंगे। दहल ने आज यहां नेपाल अकादमी में मानव अंग प्रत्यारोपण केंद्र (शहीद धर्म भक्त अस्पताल) की ओर से 1,000 गुर्दा प्रत्यारोपण पूरा करने के अवसर पर आयोजित एक विशेष कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह घोषणा की हैं। उन्होंने कहा,“ डायलिसिस सेवाएं आम जनता के लिए सुलभ नहीं थीं।

यह सेवाएं महंगी होने के कारण खराब आर्थिक स्थिति वाले गुर्दे के रोगियों के लिए सेवा प्राप्त करना मुश्किल था। इसे ध्यान में रखते हुए मानव अंग प्रत्यारोपण केंद्र ने गरीबों की मदद के लिए 29 मार्च-2013 से मुफ्त डायलिसिस सेवा की शुरुआत की। केंद्र में सिर्फ किडनी ही नहीं लिवर भी ट्रांसप्लांट किया जाता है। इसे और आधुनिक और प्रभावी बनाना हमारी भी जिम्मेदारी है।”

- विज्ञापन -

Latest News