स्कूट एयरलाइंस ने DGCA को सौंपी रिपोर्ट, प्रभावित यात्रियों को फ्री बुकिंग व रिफंड का दिया ऑप्शन

नई दिल्ली: अमृतसर से सिंगापुर जाने वाली स्कूट एयरलाइंस की लापरवाही की वजह से 17 यात्रियों की फ्लाइट छूट गई थी। इस मामले में एयरलाइंस ने नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) को सूचित किया है कि प्रभावित हुए यात्रियों के लिए मुफ्त में दूसरी फ्लाइट बुक करने और 120 प्रतिशत रिफंड का ऑप्शन रखा है।

डीजीसीए ने 18 जनवरी को अमृतसर एयरपोर्ट पर हुई इस घटना के बारे में एयरलाइन से रिपोर्ट मांगी थी। सिंगापुर जाने वाली फ्लाइट को 18 जनवरी को अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शाम 7.55 बजे रवाना होना था, लेकिन खराब मौसम के कारण इसका समय दोपहर 3.45 कर दिया गया।

एयरलाइन ने कहा था, “स्कूट ईमानदारी से हुई असुविधा के लिए माफी मांगती है। हम वर्तमान में प्रभावित यात्रियों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं।” डीजीसीए को अपने जवाब में, एयरलाइन ने कहा कि यात्रियों के सामने कई ऑप्शन रख दिए हैं। इसमें फ्री टिकट बुकिंग, वाउचर के रूप में 120 प्रतिशत रिफंड, एयरलाइन की तरफ से 100 प्रतिशत रिफंड शामिल हैं। विमानन नियामक ने शनिवार को कहा, “डीजीसीए एयरलाइन की त्वरित प्रतिक्रिया की सराहना करता है।”