Ukraine के पूर्वी क्षेत्रों में हवाई हमले की चेतावनी जारी

यूक्रेन के पूर्व में कई क्षेत्रों में शुक्रवार देर रात हवाई हमले को लेकर चेतावनी जारी की गई। यह जानकारी डिजिटल परिवर्तन मंत्रालय के हवाई हमले के आंकड़ों के अनुसार दी गई है। मंत्रालय के ऑनलाइन नक्शे में देखा गया कि यूक्रेन के पोल्टावा , खार्किव और निप्रॉपेट्रोस क्षेत्रों के साथ-साथ ज़ापोरिज़्ज़िया क्षेत्र के यूक्रेन-नियंत्रित.

यूक्रेन के पूर्व में कई क्षेत्रों में शुक्रवार देर रात हवाई हमले को लेकर चेतावनी जारी की गई। यह जानकारी डिजिटल परिवर्तन मंत्रालय के हवाई हमले के आंकड़ों के अनुसार दी गई है। मंत्रालय के ऑनलाइन नक्शे में देखा गया कि यूक्रेन के पोल्टावा , खार्किव और निप्रॉपेट्रोस क्षेत्रों के साथ-साथ ज़ापोरिज़्ज़िया क्षेत्र के यूक्रेन-नियंत्रित हिस्सों में हवाई हमले की चेतावनी प्रभावी थी।

रुस ने क्रीमिया पुल पर आतंकवादी हमले के दो दिन बाद 10 अक्टूबर 2022 से यूक्रेन के बुनियादी ढांचे पर सटीक हमले किए। यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस शिम्हाल ने पिछले साल नवंबर में कहा था कि यूक्रेन के ऊर्जा बुनियादी ढांचे का लगभग पचास प्रतिशत क्षतिग्रस्त हो गया। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने दिसंबर में कहा था कि इस समय देश के ऊर्जा बुनियादी ढांचे को पूरी तरह बहाल करना असंभव है। इसी कारण यूक्रेन के अधिकांश शहरों और जिलों में बिजली बंद हैं।

- विज्ञापन -

Latest News