चीन दुनिया के लिए अच्छी खबर लाता है – यूएन वरिष्ठ अधिकारी

विश्व आर्थिक मंच की 2023 की वार्षिक बैठक के दौरान, संयुक्त राष्ट्र व्यापार और विकास सम्मेलन की महासचिव रेबेका ग्रीनस्पैन ने कहा कि चीन के विकास और खुलेपन ने दुनिया के लिए अच्छी खबर दी है। ग्रीनस्पैन ने जोर देकर कहा कि व्यापार विच्छेदन वैश्विक विकास के लिए अनुकूल नहीं है। दुनिया को वैश्विक आर्थिक.

विश्व आर्थिक मंच की 2023 की वार्षिक बैठक के दौरान, संयुक्त राष्ट्र व्यापार और विकास सम्मेलन की महासचिव रेबेका ग्रीनस्पैन ने कहा कि चीन के विकास और खुलेपन ने दुनिया के लिए अच्छी खबर दी है। ग्रीनस्पैन ने जोर देकर कहा कि व्यापार विच्छेदन वैश्विक विकास के लिए अनुकूल नहीं है। दुनिया को वैश्विक आर्थिक प्रणाली के सामान्य घटकों के रूप में चीन और अमेरिका की जरूरत है, जो विकासशील देशों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। चीन की “बेल्ट एंड रोड” पहल विकासशील देशों की उत्पादकता बढ़ा सकती है और उन्हें औद्योगीकरण और उनके उत्पादन ढांचे में विविधता लाने में मदद कर सकती है।

संयुक्त राष्ट्र व्यापार और विकास सम्मेलन की महासचिव रेबेका ग्रीनस्पैन ने कहा कि हमने 2023 में चीन की कुछ अच्छी खबरें सुनी हैं, और इसे दावोस फोरम के दौरान महसूस किया गया है। विकासशील देशों के लिए निस्संदेह यह अच्छी खबर है, क्योंकि चीन अन्य विकासशील देशों के लिए एक प्रमुख व्यापारिक भागीदार है। दुनिया में अतिरिक्त मूल्य के निर्माण, औद्योगीकरण और आर्थिक विविधीकरण के बिना, हम उन नौकरियों और समृद्धि का निर्माण नहीं कर पाएंगे जिसकी युवाओं को अभिलाषा है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News