IND-NZ: हॉकी विश्व कप से भारत हुआ बाहर, न्यूजीलैंड ने पेनाल्टी शूटआउट में जीता क्रॉसओवर मैच

हॉकी विश्व कप के क्रॉसओवर राउंड में टीम इंडिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से शुरू हो गया है। टीम इंडिया मैच में 3-1 से आगे है। भारत अगर इस मैच को जीत लेता है तो वह क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाएगा। वहां उसका मुकाबला 24 जनवरी को गत चैंपियन बेल्जियम से होगा। टीम इंडिया 2010 के.

हॉकी विश्व कप के क्रॉसओवर राउंड में टीम इंडिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से शुरू हो गया है। टीम इंडिया मैच में 3-1 से आगे है। भारत अगर इस मैच को जीत लेता है तो वह क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाएगा। वहां उसका मुकाबला 24 जनवरी को गत चैंपियन बेल्जियम से होगा। टीम इंडिया 2010 के बाद से टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंची है। हॉकी विश्व कप में भारत और न्यूजीलैंड के बीच कुल छह मैच हुए हैं। इनमें से तीन में भारत को जीत मिली है, जबकि दो न्यूजीलैंड के नाम रहे हैं। एक मुकाबला बराबरी पर खत्म हुआ। दोनों टीमों के बीच कुल 44 मैच हो चुके हैं। इनमें से 24 मैच भारत जीता है और 15 मैच न्यूजीलैंड जीता है। पांच मैच ड्रॉ रहे हैं।

हॉकी विश्व कप में आज टीम इंडिया क्रॉसओवर मैच में हार गई। न्यूजीलैंड के खिलाफ पेनाल्टी शूटआउट में मिली हार के साथ ही भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गया। निर्धारित समय तक दोनों टीमें 3-3 की बराबरी पर थीं। उसके बाद मुकाबला पेनाल्टी शूटआउट में पहुंचा। वहां न्यूजीलैंड ने 5-4 से जीत हासिल कर ली। क्वार्टर फाइनल में उसका मुकाबला 24 जनवरी को गत चैंपियन बेल्जियम से होगा।

- विज्ञापन -

Latest News