दिखना है स्टाइलिश तो जरूर ट्राई करें ये नेल आर्ट आइडियाज

हर लड़की को नेल आर्ट करवाना बेहद पसंद होता है इससे उनकी लुक में और भी ज्यादा निखार आ जाता हो और साथ ही वेसटयलिश भी दीखती हैं। ऐसे में अगर आप भी सोच रहे हैं नेल आर्ट करवाने के लिए तो आज हम आपको कुछ खास आइडियाज देंगे जिससे आप भी ट्राई कर सकते हैं।

रंगीन फ्रेंच टिप्स: आपने कई बार बेसिक फ्रेंच टिप्स को आजमाया होगा। लेकिन अब कलर टिप्स सभी चलन में हैं। यहां तक कि बॉलीवुड सेलेब्स भी तरह-तरह के रंग-बिरंगे लुक में नजर आ रहे हैं। इसे करने के लिए अपने नाखून पर ट्रांसपेरेंट बेस पॉलिश लगाएं। नीला नेल पेंट लें और इसे सिरों पर तब तक लगाएं जब तक आप चाहें। परफेक्ट टिप्स के लिए मैनीक्योर फ्रेंच टिप्स टेप का इस्तेमाल करें। गर्ल ड्रॉइंग पूरी तरह से ऐच्छिक है। यहां तक कि साधारण फ्रेंच टिप्स भी कमाल के लगते हैं। इसके ऊपर ट्रांसपेरेंट जेल पॉलिश लगाएं।

थर्मल नेल आर्ट: मल्टी-कलर नेल पेंट से यह क्रिएटिव नेल आर्ट किया जाता है। डिजाइन क्रिएट करने के दौरान कई नेल कलर्स का इस्तेमाल होता है, जिन्हें अगल शेप देकर हाईलाइट किया जाता है। नेल को इस तरह क्रिएटिव लुक देने के पैटर्न को थर्मल इफेक्ट कहा जाता है। डे पार्टी के लिए इसे ट्राई करना अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

ओम्ब्रे नेल्स: ये काफी लंबे समय से काफी लोकप्रिय नेल आर्ट स्टाइल है। हालांकि, ये एक क्लासिक शैली है और कभी पुरानी नहीं होती है। ये एक साथ मिक्स दो या दो से ज्यादा रंगों का एक कॉम्बिनेशन है, जो एक ढाल प्रभाव बनाता है। ये बनावट, चमक आदि के साथ किया जा सकता है। इसे करने के लिए अपने नाखूनों पर क्लियर बेस नेल पेंट लगाएं और उन्हें सूखने दें। अब अपने नाखूनों पर बेज कलर लगाएं और उन्हें पूरी तरह सूखने दें। एक छोटा स्पंज लें और बेज और पीले रंग के नेल पेंट को एक साथ हॉरिजोंटल लाइन्स में लगाएं। अब स्पंज को अपने नाखून पर लगाएं। याद रखें, बेस नेल पेंट का रंग ऊपर की ओर होना चाहिए। इसे सूखने दें और स्पंज प्रोसेस को तब तक दोहराएं जब तक आपको ब्राइट ओम्ब्रे शेड्स न मिल जाएं।

ग्रेडिएंट नेलआर्ट: स्पंज की मदद से आप नाखूनों पर ग्रेडिएंट और अक्रोमेटिक तरह के डिजाइन बना सकते हैं। पहले पीच रंग का नेल पॉलिश लगाएं, फिर उसे सूखने दें। उसके बाद सिरे से आधे हिस्से में हल्के गहरे रंग की नेल पॉलिश लगाएं। फिर उसे स्पंज से दबा दें। अगर नाखूनों के किनारे अतिरिक्त नेल पॉलिश लग जाती है, तो उसे नेल पेंट रिमूवर से साफ कर लें।

पेस्टल नेल्स: पेस्टल नाखून एक्स्ट्रा ओम्फ के बिना रंग जोड़ने का एक शानदार तरीका है। आप इन्हें बिना दो बार सोचे अपने पूरे आउटफिट के साथ कैरी कर सकती हैं। आप इसके साथ कई तरह के डिजाइन और स्टाइल भी ट्राई कर सकती हैं। इसे करने के लिए आपको बस पेस्टल कलर की नेल पॉलिश चाहिए। अलग-अलग नाखूनों पर अलग-अलग पेस्टल शेड्स लगाएं। इसके ऊपर एक ट्रांसपेरेंट जेल कोट और वॉइला लगाएं। आप ओम्ब्रे, हाफ नेल्स आदि के साथ अलग-अलग वेरिएशन भी ट्राई कर सकती हैं।

फ्रेंच नेल आर्ट: वर्किंग वीमेंस और कॉलेज गोइंग गर्ल्स में फ्रेंच नेल आर्ट काफी प्रचलित है जो केजुअल लूक देता है। वहीं इन दिनों वर्किंग वीमेंस न्यूड कलर नेलपेंट भी काफी लोकप्रिय बनता जा रहा है वही कॉलेज गोइंग गर्ल्स में न्यूड शेड में ग्लिटर लाइन के साथ फ्रेंच नेल आर्ट काफी डिमांड में है जो उन्हें कॉलेज में ग्लैमरस लुक देता है। वहीं वर्किंग वीमेंस में मैट नेल कलर भी इन है जिनमे मुख्य रूप से ब्लैक और ग्रे नेल कलर शामिल है।

फ्लोरल नेल्स: इस साल ये काफी ट्रेंड में हैं। फूलों और रंगों और स्टाइल्स के साथ कई वेरिएशन देखी गई हैं। इस नेल आर्ट को आजमाने के लिए कई तरकीबें हैं। ये गिरावट के लिए एकदम सही है क्योंकि आप इसे अपने तरीके से कस्टमाइज कर सकते हैं। इसे करने के लिए दो नाखूनों को बीच में छोड़कर 3 नाखूनों पर पीला रंग लगाएं। फिर बीच में बचे 2 नाखूनों पर सफेद रंग लगाएं। टूथपिक की मदद से नेल पेंट लें और डिजाइन बनाएं। अगर आपके पास है तो आप पतले ब्रश या नेल आर्ट टूल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके ऊपर जेल ट्रांसपेरेंट पॉलिश लगाएं और नेल आर्ट कंप्लीट करें। आप इसे अलग-अलग रंगों, स्टाइल्स, स्टिकर आदि के मुताबिक बदल सकते हैं।

ग्लिटर नेल वर्क: फेस्टिव सीजन में ग्लॉसी लुक चाहती हैं, तो ग्लिटर नेल आर्ट ट्राई करें। इस स्पार्कलिंग नेल आर्ट इसमें डार्क शेड्स पसंद फिलहाल काफी पॉपुलर हो रहे हैं। रिंग फिंगर में अलग कलर ट्राई करने से हाथों की खूबसूरती और बढ़ जाती है।