Shimla में गणतंत्र दिवस पर 24 टुकड़ियां देंगी Governor को सलामी

शिमला : शिमला में गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्यपाल को 24 टुकड़ियां सेना, पुलिस जवान, उत्तराखंड पुलिस, जम्मू पुलिस, महिला पुलिस, पोस्ट ऑफिस जवान, सेवानिवृत्त जवान, एनएसएस, एनसीसी और स्काउट एंड गाइड के कैडेट्स सलामी देगी। परेड में 52 जवान यानी 4 हेड कांस्टेबल और 48 कांस्टेबल राज्यपाल को सलामी देंगे। सलामी में सबसे.

शिमला : शिमला में गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्यपाल को 24 टुकड़ियां सेना, पुलिस जवान, उत्तराखंड पुलिस, जम्मू पुलिस, महिला पुलिस, पोस्ट ऑफिस जवान, सेवानिवृत्त जवान, एनएसएस, एनसीसी और स्काउट एंड गाइड के कैडेट्स सलामी देगी। परेड में 52 जवान यानी 4 हेड कांस्टेबल और 48 कांस्टेबल राज्यपाल को सलामी देंगे। सलामी में सबसे पहले सेना के जवान होंगे। इसके बाद उत्तराखंड पुलिस, जम्मू पुलिस और फिर हिमाचल पुलिस के जवान लगेंगे। सम्मान गार्ड में 1 डीएसपी 2 सब इंस्पेक्टर टुकड़ी को लीड करेंगे। इसके बाद सभी प्लाटून ग्रुप सलामी देंगे। सुरक्षा की दृष्टि से जवानों की ड्यूटी लगा दी गई है। पुलिस ड्रोन कैमरा से पूरे रिज, माल रोड, स्कैंडल प्वाइंट और आस पास के एरिया की निगरानी करेगी।

इसके अलावा कार्यक्रम में शामिल होने वाले हर व्यक्ति की चैकिंग की जाएगी। बता दें कि शिमला के ऐतहासिक रिज मैदान पर गणतंत्र दिवस पर परेड के लिए रिहर्सल चल रही है। रिज पर सुबह 10 से शाम 5 बजे तक परेड रिहर्सल के लिए कदमताल चल रही है। सोमवार को शिमला के नए एसपी संजीव गांधी रिपब्लिक डे की तैयारियों का जायजा लेंगे। बता दे कि ऐतिहासिक रिज मैदान को गणतंत्र दिवस के लिए तैयार किया जा रहा है। तिरंगे के सामने स्टेज बनाया जा रहा है, ताकि सभी लोग कार्यक्रम में शामिल हो सकें।

- विज्ञापन -

Latest News