मोहाली में सरकारी प्रिंटिंग प्रैस को अति-आधुनिक बनाने के लिए बनायी जा रही है व्यापक योजना: Aman Arora

चंडीगढ़: पंजाब के प्रिंटिंग और स्टेशनरी मंत्री अमन अरोड़ा ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार एस.ए.एस. नगर (मोहाली) में स्थित सरकारी प्रैस को अति-आधुनिक सुविधाओं से लैस करने के लिए एक व्यापक योजना बनाई जा रही है। वह आज एस.ए.एस. नगर में सरकारी प्रिंटिंग प्रैस के संचालन का जायज़ा लेने.

चंडीगढ़: पंजाब के प्रिंटिंग और स्टेशनरी मंत्री अमन अरोड़ा ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार एस.ए.एस. नगर (मोहाली) में स्थित सरकारी प्रैस को अति-आधुनिक सुविधाओं से लैस करने के लिए एक व्यापक योजना बनाई जा रही है। वह आज एस.ए.एस. नगर में सरकारी प्रिंटिंग प्रैस के संचालन का जायज़ा लेने और विभाग के कामकाज को और अधिक सुचारू बनाने के लिए दौरा करने आए थे। जि़क्रयोग्य है कि अमन अरोड़ा ने हाल ही में इस विभाग के मंत्री के तौर पर पद संभाला है। उन्होंने पिछले हफ़्ते पटियाला में सरकारी प्रिंटिंग प्रैस का भी दौरा किया था। अमन अरोड़ा ने प्रमुख सचिव प्रिंटिंग और स्टेशनरी वी.के. मीना, कंट्रोलर पुनीत गोयल और अतिरिक्त कंट्रोलर आनन्द सागर शर्मा के साथ प्रिंटिंग प्रैस की सभी शाखाओं का दौरा किया और अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ बातचीत भी की।

प्रिंटिंग प्रैस को आज के समय के अनुसार बनाने के लिए अति-आधुनिक सुविधाओं से लैस करने की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए श्री अमन अरोड़ा ने कहा कि पिछली सरकारों द्वारा राज्य सरकार की इस प्रतिष्ठित संस्था की ओर ध्यान नहीं दिया गया, परन्तु मान सरकार इस प्रिंटिंग प्रैस के इमारत के ढांचे को बेहतर बनाने के अलावा डिजिटल बुनियादी ढांचे से लैस नवीनतम प्रौद्यौगिकी के साथ अपग्रेड करने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। उन्होंने दोहराया कि राज्य सरकार के सभी प्रिंटिंग स्टेशनरी के काम इस विभाग द्वारा ही किए जाने चाहिएं। विभाग के अधिकारियों ने कैबिनेट मंत्री को आश्वासन दिया कि वह विभाग को आज के समय के अनुसार बनाने के लिए अथक मेहनत करेंगे।

- विज्ञापन -

Latest News