Air India urination issue: चालक दल के सदस्यों को रोस्टर पर लाने की मांग

मुंबई: चालक दल के सदस्यों के निकाय अखिल भारतीय चालक दल सदस्य संघ (एआईसीसीए) ने सोमवार को एयर इंडिया को उन चालक दल के सदस्यों को रोस्टर में वापस लाने की मांग की जो नवंबर में न्यूयॉर्क-दिल्ली की उड़ान में तैनात थे। इस उड़ान में एक यात्री ने कथित रूप से एक महिला सह-यात्री पर.

मुंबई: चालक दल के सदस्यों के निकाय अखिल भारतीय चालक दल सदस्य संघ (एआईसीसीए) ने सोमवार को एयर इंडिया को उन चालक दल के सदस्यों को रोस्टर में वापस लाने की मांग की जो नवंबर में न्यूयॉर्क-दिल्ली की उड़ान में तैनात थे। इस उड़ान में एक यात्री ने कथित रूप से एक महिला सह-यात्री पर पेशाब कर दिया था। ​इससे पहले जनवरी में एयर इंडिया ने उड़ान के प्रभारी पायलट और चार अन्य सदस्यों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए जांच जारी रहने तक उन्हें रोस्टर से हटाने का आदेश दिया था।

​पिछले साल 26 नवंबर को उड़ान के दौरान कई नियमों का उल्लंघन करने के संबंध में विमानन नियामक डीजीसीए ने एयर इंडिया पर 30 लाख रुपये और एयर इंडिया की उड़ान के दौरान सेवाओं के निदेशक पर तीन लाख रुपये का जुर्माना लगाने के साथ-साथ प्रभारी पायलट का लाइसेंस भी तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया था। ​एआईसीसीए ने मांग की है कि संबंधित चालक दल के सदस्यों को दोबारा रोस्टर में लाना चाहिए।

- विज्ञापन -

Latest News