AMD ने भारत में मोबाइल के लिए Ryzen 7020 सीरीज चिप्स किए लॉन्च

Spread the News

नई दिल्ली: चिपमेकर एएमडी ने सोमवार को भारत में मोबाइल के लिए नई रायजेन 7020 सीरीज और एथलॉन 7020 सीरीज प्रोसेसर लाइनअप लॉन्च किया, जो कम लागत और कम शक्ति वाले ‘रोजमर्रा के लैपटॉप’ उपकरणों को चलाने के लिए हैं।

कंपनी ने कहा कि मोबाइल के लिए रायजेन और एथलॉन 7020 सीरीज प्रोसेसर उत्कृष्ट दैनिक प्रदर्शन और 12 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करेंगे ताकि उपयोगकर्ता अपने लैपटॉप का अधिकतम लाभ उठा सकें। एएमडी इंडिया के प्रबंध निदेशक, सेल्स विनय सिन्हा ने एक बयान में कहा, ‘‘2023 में, हमारे ओईएम के साथ साङोदारी में, एएमडी काम, खेल और कनेक्टिविटी के लिए बेहतर दक्षता प्रदान करने के लिए 6एनएम ‘जेन 2’ की बढ़ी हुई वास्तुकला पर आधारित उच्च प्रदर्शन, किफायती लैपटॉप वितरित करेगा।’’

इसके अलावा, टीएसएमसी (ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैरिंग कंपनी) की उन्नत 6एनएम निर्माण तकनीक पर निर्मित, मोबाइल के लिए प्रोसेसर की नई सीरीज स्पीड, स्टाइल और इनडय़ूरेंस का सही संतुलन प्रदान करेगी। कंपनी के अनुसार, स्मार्ट बैटरी प्रबंधन और समर्पित वीडियो और ऑडियो प्लेबैक हार्डवेयर के साथ, नए प्रोसेसर वाले सिस्टम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और सहयोग, कार्यालय उत्पादकता और मल्टीटास्किंग के लिए आदर्श हैं।

इसके अलावा, चिप-निर्माता ने उल्लेख किया है कि नए प्रोसेसर वाले सिस्टम विंडोज 11 तैयार हैं और विंडोज 11 सुरक्षा सुविधाओं के पूर्ण समर्थन के लिए माइक्रोसॉफ्ट प्लूटन सुरक्षा प्रोसेसर पेश करते हैं। नए प्रोसेसर आधुनिक स्टैंडबाय, वेक-ऑन-वॉयस और फास्ट चाजिर्ग सहित एक नए आधुनिक प्लेटफॉर्म और उन्नत प्रौद्योगिकी समर्थन के साथ भी आते हैं।