IG सुखचैन गिल की Weekly PC: 5kg हेरोइन, 7.89 लाख रुपए ड्रग मनी सहित 241 ड्रग तस्कर गिरफ्तार

Spread the News

चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर शुरू की गई नशे के खिलाफ जारी निर्णायक जंग के बीच पंजाब पुलिस ने पिछले सप्ताह राज्य भर में एनडीपीएस एक्ट के तहत 18 वाणिज्यिक सहित 173 प्राथमिकी दर्ज कर 241 नशा तस्करों-आपूर्तिकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

आईजी सुखचैन गिल ने साप्ताहिक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस ने 5 किलो हेरोइन, 4.90 किलो अफीम, 5.92 क्विंटल चूरा चूरा और 1.95 लाख फार्मा ओपिओइड की गोलियां / कैप्सूल / इंजेक्शन / शीशियां सहित 7.89 लाख ड्रग मनी बरामद की।

उन्होंने कहा कि एनडीपीएस मामलों में पिछले सप्ताह गिरफ्तार किए गए 13 और घोषित अपराधियों (पीओ)/भगोड़ों के साथ, गिरफ्तारियों की कुल संख्या 636 तक पहुंच गई है, क्योंकि 5 जुलाई, 2022 को पीओ/भगोड़ों को गिरफ्तार करने के लिए विशेष अभियान शुरू किया गया था।

चीनी पतंग की डोर में व्यापार करने वाले विक्रेताओं के खिलाफ की गई कार्रवाई पर मासिक विवरण साझा करते हुए, आईजी ने कहा कि पुलिस टीमों ने 234 प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करने के बाद 11364 चीनी डोर बंडल बरामद किए हैं और इस घातक पतंगबाजी की बिक्री में शामिल 255 लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशानुसार पंजाब पुलिस चाइनीज पतंग उड़ाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।