बजट सत्र पर चर्चा के लिए LoP Partap Bajwa ने विधानसभा अध्यक्ष Sandhwan से की मुलाकात

पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा, कांग्रेस के दो वरिष्ठ विधायक सुखबिंदर सिंह सरकारिया और सुखपाल सिंह खैरा के साथ आगामी बजट सत्र के दौरान महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के लिए आज पंजाब विधानसभा अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवा से उनके कक्ष में मुलाकात की। उन्होंने अध्यक्ष को सत्र के दौरान चर्चाओं में.

पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा, कांग्रेस के दो वरिष्ठ विधायक सुखबिंदर सिंह सरकारिया और सुखपाल सिंह खैरा के साथ आगामी बजट सत्र के दौरान महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के लिए आज पंजाब विधानसभा अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवा से उनके कक्ष में मुलाकात की। उन्होंने अध्यक्ष को सत्र के दौरान चर्चाओं में रचनात्मक भागीदारी के लिए आवश्यक तैयारी करने के लिए सदस्यों को पर्याप्त समय देने के लिए संसद की तर्ज पर कम से कम एक महीने पहले सरकार द्वारा सत्र की तारीख की घोषणा करने के लिए प्रेरित किया।

विधानमंडल की भूमिका को वास्तव में सार्थक और प्रभावी बनाने के लिए स्पीकर से अनुरोध किया गया कि राज्य में लोकतांत्रिक कामकाज को मजबूत करने के लिए पंजाब विधानसभा समितियों की विभिन्न रिपोर्टों और विभागीय प्रशासनिक रिपोर्टों पर चर्चा की अनुमति दी जाए। साथ ही यह भी अनुरोध किया गया कि राज्य के समक्ष जनहित के विभिन्न ज्वलंत मुद्दों पर विस्तार से विचार किया जाए, जिसके लिए विधानसभा की पर्याप्त बैठकें होनी चाहिए। बाजवा ने स्पीकर से आग्रह किया कि विशेषाधिकार हनन के मामले में उनका नोटिस लिया जाए, जो कि विशेषाधिकार समिति के समक्ष लंबित है, इसके तार्किक अंत तक जो कार्यपालिका को विधानमंडल के प्रति जवाबदेह बनाने में मदद करेगा।

- विज्ञापन -

Latest News