Nankhari में युवकों ने तेंदुए को Apple की क्रेट से पकड़ने का किया प्रयास, रहे विफल

रामपुर बुशहरः शिमला जिला के रामपुर उपमंडल के ननखरी के खोलीघाट में एक तेंदुए को कुछ युवा स्वयं पकड़ने का प्रयास कर रहे हैं, जिनका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। युवा तेंदुए को पहले सड़क में जाली से और फिर भाग जाने के बाद सेब की क्रेट से पकड़ने का.

रामपुर बुशहरः शिमला जिला के रामपुर उपमंडल के ननखरी के खोलीघाट में एक तेंदुए को कुछ युवा स्वयं पकड़ने का प्रयास कर रहे हैं, जिनका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। युवा तेंदुए को पहले सड़क में जाली से और फिर भाग जाने के बाद सेब की क्रेट से पकड़ने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन फिर भी उनकी पकड़ में यह तेंदुआ नहीं आ पाया है। ऐसे में जो तेंदुआ घातक भी हो सकता था युवाओं को नुकसान भी पहुंचा सकता था लेकिन युवाओं ने अपनी जान की परवाह किए बिना इसे पकड़ने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन ऐसे में इस तरह के खूंखार जानवरों को पकड़ना काफी जोखिम दायक रहता है ऐसे में जो तेंदुआ इन युवाओं को नुकसान पहुंचा सकता था।

सहायक वन अरण्यपाल रामपुर तेज सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ननखड़ी क्षेत्र में बीते दिन कुछ युवाओं द्वारा तेंदुए को अपने स्तर पर पकड़ने का प्रयास किया जो सही नहीं है। वन मंडल रामपुर द्वारा लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है। उन्होंने बताया कि यदि इस तरह के मामले सामने आते हैं तो उसी के उपरांत वन विभाग को सूचित करें, वन विभाग उसी के उपरांत कार्रवाई करेगा। पिंजरे इत्यादि स्थापित करने के बाद तेंदुए को पकड़ा जा सकता है। ऐसे में वन विभाग का सहयोग करें। उन्होंने बताया कि अपने स्तर पर तेंदुए को पकड़ना घातक हो सकता है, जिसको लेकर उन्होंने लोगों से अपील की है कि किसी भी क्षेत्र में यदि उन्हें तेंदुआ दिखता है तो वह तुरंत प्रभाव से वन विभाग को सूचित करें। आगे की कार्रवाई वन विभाग द्वारा अमल में लाई जाएगी।

- विज्ञापन -

Latest News