जानिए कहा है बागेश्वर धाम और इससे जुड़ कुछ विशेष बातों के बारे में

बागेश्वर धाम और पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी को आज के समय में हर कोई जनता है। सोशल मीडिया पर भी इनकी वीडियो बहुत वायरल होती है। जिसे देखना बहुत से लोग बहुत पसंद करते है। कहा जाता है कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर भगवान हनुमा जी की विशेष कृपा है। बहुत से लोग उनके पास अपनी समस्या लेकर आते है और वह उनका समाधान करते है। उनके भगतों का कहना है कि बिना बताए ही वह लोगों की समस्या को जान लेते है। आइए जानते है कहा है बागेश्वर धाम और इससे जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में:

कहां हैं बागेश्वर धाम?
बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश में छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में स्थित है. यहां पर स्वंयभू हनुमान जी विराजमान हैं. स्वयंभू का अर्थ है कि जो स्वयं प्रकट हुए हैं. यहां पर बालाजी महाराज का मंदिर है. जहां पर मंगलवार और शनिवार के दिन काफी संख्या में भक्त दर्शन करने आते हैं.

बागेश्वर धाम से जुड़ी 5 बड़ी बातें
1. बागेश्वर धाम से जुड़े हुए लोगों की मान्यता है कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अर्जी से भक्तों की समस्याओं का समाधान करते हैं. हनुमान जी की कृपा से जिसकी अर्जी स्वीकर हो जाती है, उसकी पर्ची बिना पूछे ही पंडित जी बना देते हैं.

2. बागेश्वर धाम में अर्जी एक नारियल से लगाते हैं. यह अर्जी लोग घर से लगाते हैं और धाम पर जाकर भी लगाते हैं. य​ह अर्जी मंगलवार और शनिवार को ​लगाई जाती है.

3. बागेश्वर धाम के अनुयायी कहते हैं कि मंगलवार और शनिवार को धाम पर बालाजी के यहां पेशी करने से उनके कष्ट दूर होते हैं.

4. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मिलने के लिए टोकन लगता है. उनसे मिलने के लिए कई दिनों या महीने तक इंतजार करना पड़ता है.

5. पेशी या अर्जी लगाना भी आसान नहीं है. जो लोग अर्जी या पेशी लगाना चाहते हैं, उनको मांसाहार, लहसुन, प्याज, शराब आदि जैसी तामसिक वस्तुओं का सेवन बंद करना होता है.