ऑस्ट्रेलियन ओपन: मिश्रित डबल्स के फाइनल में पहुंचीं Sania-Bopanna की जोड़ी

मेलबर्न: भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ने मंगलवार को आस्ट्रेलियन ओपन 2023 मिश्रित डबल्स इवेंट के फाइनल में पहुंचने के लिए तीसरी वरीयता प्राप्त अमेरिकी-ब्रिटिश जोड़ी देसिरा क्रॉजिक और नील स्कूप्स्की को सेमीफाइनल में हरा दिया। सानिया और बोपन्ना ने दो बार की विंबलडन चैम्पियन जोड़ी देसिरा-स्कूपस्की को कड़े संघर्ष में 7-6(5), 6-7(5), 10-6 से हराया।

भारतीय जोड़ी आस्ट्रेलिया की ओलिविया गडेकी और मार्क पोलमैन्स और ब्राजील की जोड़ी लुइसा स्टेफनी और राफेल माटोस के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेगी। पांच साल में यह पहली बार होगा, जब किसी ग्रैंड स्लैम फाइनल में भारतीय प्रतिनिधित्व होगा। बोपन्ना ने 2018 में हंगरी की टिमिया बाबोस के साथ आस्ट्रेलियन ओपन मिश्रित युगल फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन हार गए थे।

सानिया छह बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन के रूप में अपना आखिरी मेजर इवेंट खेल रही हैं और इस महीने की शुरूआत में उन्होंने घोषणा की थी कि वह दुबई टेनिस चैंपियनशिप में पेशेवर टेनिस से संन्यास ले लेंगी, जो डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट है और 19 फरवरी से शुरू हो रहा है।

युगल वर्ग में उनके छह प्रमुख खिताब हैं – महिला युगल में तीन और मिश्रित युगल में इतने ही – 2009 में उनकी पहली जीत के साथ, जब उन्होंने आस्ट्रेलियन ओपन मिश्रित युगल खिताब जीतने के लिए महेश भूपति के साथ भागीदारी की थी।