DIY Eyeliner: अब घर पर खुद तैयार करें अपनी पसंद के कलर का Eyeliner, स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें टिप्स

आईलाइनर आपकी लुक को परफेक्ट लुक देने में मदद करता है, फिर चाहे आपने मेकअप किया है या नहीं ये जरुरी नहीं। अक्सर लड़कियां बिना मेकअप किये सिर्फ आईलाइनर का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं। इससे न सिर्फ आप खूबूसरत लगती हैं बल्कि आपकी आंखों को भी बेहद खूबसूरत और आकर्षक दिखाने का काम करती.

आईलाइनर आपकी लुक को परफेक्ट लुक देने में मदद करता है, फिर चाहे आपने मेकअप किया है या नहीं ये जरुरी नहीं। अक्सर लड़कियां बिना मेकअप किये सिर्फ आईलाइनर का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं। इससे न सिर्फ आप खूबूसरत लगती हैं बल्कि आपकी आंखों को भी बेहद खूबसूरत और आकर्षक दिखाने का काम करती हैं। वैसे तो बाजार से आपको बहुत से रंगों के आईलाइनर मिल जाएंगे लेकिन वे केमिकल युक्त होते हैं जिससे कई बार देखा गया है के हमारी आँखों पर रिएक्शन कर देते हैं। ऐसे में आप घर में ही अपने फेवरेट कलर का आईलाइनर तैयार कर सकते हैं। आप कभी इसे घर पर तैयार कर सकती हैं फिर चाहे आपके पास आईलाइनर हो या नहीं। चलिए इसी के साथ जानते हैं किस तरह आप घर पर स्टेप बाय स्टेप आई लाइनर बना सकती हैं।

स्टेप 1: सबसे पहले अपने पसंद का आईशैडो लें। लेकिन अगर आप ग्लिटर या साटन आईलाइनर बनाना चाहते हैं, तो शिमर या ग्लिटर आई शैडो ही लें। अगर आप आईलाइनर के लिए मैट फिनिश चाहती हैं, तो मैट फिनिश में पाउडर आईशैडो लें। अब इस आईलाइनर को बनाने के लिए पाउडर ब्लश, हाईलाइट पाउडर या कोई भी लूज पिगमेंट का इस्तेमाल करें। लूज पाउडर को एक छोटे कंटेनर में डाले।

स्टेप 2: अब आप अपने पाउडर आई शैडो में पानी की कुछ बूंदें मिलाएं। अगर आपके पास रिफ्रेशिंग आई ड्रॉप्स हैं, तो आप आईलाइनर बनाने के लिए पानी की जगह इसका इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

स्टेप 3: एक नुकीले पतले आईलाइनर ब्रश का उपयोग करें और एक पतली तरल लाइनर स्थिरता बनाने के लिए पाउडर को अच्छी तरह मिलाएं। एक बहने वाली स्थिरता से बचने के लिए पानी की कुछ बूंदों को मिलाकर शुरू करें। आई लाइनर को किसी भी तरह के गांठ से बचने के लिए पाउडर आई शैडो को पानी के साथ अच्छी तरह 2 मिनट तक मिलाते रहे।

स्टेप 4: अब इस मिक्सर में थोड़ा आई प्राइमर या फेस प्राइमर मिला दें। इन्हें आई लाइनर में मिलाने से आपका प्रोडक्ट लंबे समय तक चलता है। आंखों को एक्ट्रेक्टिव दिखाने के लिए लगाएं ये ट्रेंडी विंग आईलाइनर स्टेप 5: सभी सामग्री को 30 सैकेंड के लिए अच्छे से मिलाते रहे, जब तक प्राइमर पूरी तरह घुल न जाए और पूरी तरह से आईलाइनर के साथ मिल न जाए। बस आपका DIY आईलाइनर तैयार है।

 

- विज्ञापन -

Latest News