South Korea और Japan के बीच समुद्र में डूबा जहाज, बचाए गए 9 लोग अभी भी बेहोश

Spread the News

सियोलः दक्षिण कोरिया और जापान के बीच समुद्र में बुधवार तड़के एक मालवाहक पोत डूब गया, जिसमें सवार चालक दल के 22 सदस्यों में से 14 को बचा लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि बचाए गए 14 लोगों में से 9 अब भी बेहोश हैं। हालांकि हादसे में किसी के जान गंवाने की तत्काल कोई जानकारी नहीं दी गई। उन्होंने बताया कि चालक दल के सदस्यों को इलाज के लिए हवाई मार्ग से जापान ले जाया जाएगा। दक्षिण कोरिया के अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कोरिया और जापान के तटरक्षक, जहाज, विमान और दो वाणिज्यिक मालवाहक पोत चालक दल के आठ लापता सदस्यों की तलाश में जुटे हैं। तेज हवाओं और ऊंची लहरों के कारण सभी प्रयास प्रभावित हो रहे हैं।

जापानी तटरक्षक ने 13 लोगों को बचाए जाने की पुष्टि की जिनमें से पांच चीन के नागरिक हैं। जापानी तटरक्षक के प्रवक्ता शिन्या किताहारा ने बताया कि 6,551 टन के ‘जिन तियान’ जहाज से मंगलवार रात करीब सवा 11 बजे मदद के लिए फोन आया था, जिसके करीब साढ़े तीन घंटे बाद वह डूब गया। यह जहाज हांगकांग में पंजीकृत था जो दक्षिण कोरियाई द्वीप जेजू के समुद्र में डूब गया। जेजू द्वीप के तटरक्षक अधिकारियों ने बताया कि जहाज के कैप्टन ने मंगलवार देर रात दो बजकर 41 मिनट पर आखिरी बार तटरक्षक से संपर्क किया था और बताया था कि चालक दल के सदस्य जहाज छोड़ रहे हैं।

जेजू के तटरक्षक के अनुसार, चालक दल के छह सदस्यों को दक्षिण कोरियाई तटरक्षक जहाजों ने बचाया, जबकि एक मालवाहक जहाज ने पांच लोगों को और जापानी समुद्री आत्मरक्षा बल के जहाज ने तीन लोगों को बचाया। दक्षिण कोरिया और जापानी अधिकारियों के अनुसार, इस पर सवार चालक दल के सदस्यों में से 14 चीन के और 8 म्यांमा के नागरिक हैं। समुद्री परिवहन वेबसाइटों के अनुसार, पोत मलेशिया के पोर्ट क्लैंग से तीन दिसंबर को रवाना हुआ था और दक्षिण कोरिया के इंचियोन बंदरगाह की ओर जा रहा था।