UP : Prayagraj में क्रिप्टोकरेंसी के जरिए Dubai भेजे गए 21.2 करोड़ रुपए

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से दुबई में नकदी के हस्तांतरण की जांच से पता चला है कि 21.29 करोड़ रुपए के नकद लेनदेन हुए हैं। पुलिस को आरोपी कृष्णा अवतार के 35 बैंक खातों का भी पता चला है, जिसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। यह घोटाला.

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से दुबई में नकदी के हस्तांतरण की जांच से पता चला है कि 21.29 करोड़ रुपए के नकद लेनदेन हुए हैं। पुलिस को आरोपी कृष्णा अवतार के 35 बैंक खातों का भी पता चला है, जिसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। यह घोटाला 2 जनवरी को सामने आया था, जिसके बाद पुलिस ने विस्तृत जांच शुरू की थी। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, अवतार ने एक गेमिंग ऐप से दुबई में रहने वाले जय को कैश ट्रांसफर किया।

इससे पहले, जांच में पता चला था कि अवतार ने 3.75 करोड़ रुपए की नकदी को क्रिप्टोकरेंसी में बदल दिया और इसे 10 दिनों के भीतर दुबई स्थित वॉलेट में ट्रांसफर कर दिया। हालांकि, उसके बैंक खातों की विस्तृत स्कैनिंग से पता चला कि जय के संपर्क में आने के बाद से उसने क्रिप्टोकरंसी में बदलने के बाद 21.29 करोड़ रुपए की नकदी ट्रांसफर की हैं। पुलिस टीम को उसके 35 बैंक खातों की भी जानकारी मिली है। मामले की जानकारी रखने वाले एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, पुलिस इन बैंक खातों में किए गए लेन-देन की जांच कर रही है।

 

 

- विज्ञापन -

Latest News