शिक्षा विभाग ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर करवाया सांस्कृतिक कार्यक्रम, चंडीगढ़ प्रशासक धर्मपाल सहित अन्य रहे मौजूद

Spread the News

चंडीगढ़: शिक्षा विभाग चंडीगढ़ ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या यानि 25 जनवरी 2023 को 74वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर देशभक्ति के जोश के साथ एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सलाहकार चंडीगढ़ प्रशासक धर्मपाल शामिल हुए। शिक्षा सचिव सुश्री पूर्वा गर्ग, निदेशक स्कूल शिक्षा हरसुहिंदरपाल सिंह बराड़ सहित शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारियों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

WeExcel एक सॉफ्टवेयर कंपनी ने सरकारी स्कूलों को उनकी CSR गतिविधि के तहत 100 टैबलेट दान किए ताकि छात्रों को स्व-चालित शिक्षण से लैस किया जा सके। समारोह का विषय ‘पारंपरिक खेलों और स्वदेशी खिलौनों का प्रचार’ था। छात्रों ने एक ओर देश की सांस्कृतिक समृद्धि का प्रदर्शन किया, वहीं दूसरी ओर हमारे देश ने अब तक जो उपलब्धियां हासिल की हैं, उन्हें प्रदर्शित किया। कार्यक्रम देशभक्ति की धुन से गूंज उठा।

निजी और सरकारी स्कूलों के छात्रों ने एक शानदार कार्यक्रम प्रस्तुत किया, जिसे मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में खूब सराहा। सलाहकार महोदय ने शहर में शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाने के लिए शिक्षा विभाग के प्रयासों की सराहना करते हुए इस दिन के महत्व पर प्रकाश डाला और बच्चों को जागरूक किया कि देश का भविष्य उनके हाथों में है। विशेष रूप से सक्षम छात्रों द्वारा प्रस्तुत सांकेतिक भाषा में राष्ट्रगान के साथ भव्य सांस्कृतिक उपहार का समापन हुआ। शिक्षा विभाग ने पूरे कार्यक्रम को अपने आधिकारिक YouTube चैनल पर लाइव स्ट्रीम किया था।