पंजाब के पूर्व CM व BJP नेता कैप्टन अमरिंदर को बनाया जा सकता जा सकता है महाराष्ट्र का अगला राज्यपाल

Spread the News

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह को भगत सिंह कोश्यारी की जगह महाराष्ट्र का अगला राज्यपाल बनाया जा सकता है, जिन्होंने मराठा शासक छत्रपति शिवाजी महाराज पर अपनी टिप्पणी से विवाद खड़ा कर दिया था। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सूचित किया है कि वह पद से हटना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, “माननीय प्रधान मंत्री की हाल की मुंबई यात्रा के दौरान, मैंने उन्हें सभी राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त होने और पढ़ने, लिखने और अन्य गतिविधियों में अपना शेष जीवन व्यतीत करने की इच्छा व्यक्त की है।” उन्होंने कहा, “संतों, समाज सुधारकों और बहादुर सेनानियों की भूमि महाराष्ट्र जैसे महान राज्य के राज्य सेवक या राज्यपाल के रूप में सेवा करना मेरे लिए पूर्ण सम्मान और सौभाग्य की बात थी।”

राजभवन के एक बयान में यह भी कहा गया कि “राज्यपाल कोश्यारी ने अपना शेष जीवन पढ़ने, लिखने और अन्य इत्मीनान की गतिविधियों में बिताने की इच्छा व्यक्त की है।” 80 वर्षीय कोश्यारी, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पिछली महा विकास अघाड़ी सरकार के साथ लगातार भाग-दौड़ कर रहे थे। पता चला है कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री को उनकी जगह महाराष्ट्र भेजा जा सकता है।