Haryana नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को मिली बड़ी कामयाबी, Truck से बड़ी मात्रा में बरामद किया गांजा

Spread the News

पलवल में हरियाणा यूपी कर्मन बॉर्डर पर हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को मिली बड़ी कामयाबी। नारकोटीस टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर एक ट्रक से 5 क्विंटल 61 किलो 750 ग्राम गांजा किया बरामद। टीम ने मुखबिर द्वारा सूचना मिली की एक ट्रक जो उड़ीसा से गांजा भरकर हरियाणा में मेवात की तरफ जा रहा है इसके अंदर भारी मात्रा में गांजा भरा हुआ है। ट्रक में आगे की तरफ बिनोला की बोरिया भरी हुई थी उसके पीछे यह गाजे की 21 बोरिया छिपाई हुई थी। इस गांजे को सील और वजन करने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट एक्सिएन बिजली बोर्ड संजीव दलाल को नियुक्त किया गया। ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने इस गांजे का वजन कराके इसको सील कराया।

होडल में नेशनल हाईवे 19 पर हरियाणा यू पी कर्मन बॉर्डर पर हरियाणा नारकोटिस कंट्रोल ब्यूरो टीम को बहुत बड़ी सफलता हाथ लगी है। हरियाणा स्टेट नाकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के इंचार्ज एवं एटीजीपी अंबाला रेंज श्रीकांत जाघव के दिशा निर्देश पर डीएसपी अनिल कुमार वशिष्ठ की टीम ने यूपी की तरफ से आ रहे एक ट्रक से 5 किव्ंटल 61 किलो 750 ग्राम गांजा पत्ती बरामद की है। पकडी गई गांजा पत्ती को बिनोला से भरी बोरियों के बीच में छुपा कर रखा हुआ था। पुलिस की इस कार्रवाई से पहले ट्रक चालक अपने वाहन को छोडकर मौके से फरार हो गया। पुलिस द्वारा बरामद किया गया बरामद गांजा पत्ती की कीमत बाजार में लगभग एक करोड रुपए बताई गई है। गांजा पत्ती का वजन कराने के लिए बिजली विभाग के कार्यकारी अभियंता संदीप दलाल बतोर डयूटी मजिस्ट्रेट के रूप में मौजूद रहे। हरियाणा यूपी बार्डर पर पुलिस द्वारा बरामद किए गए नशीले पदाथों में पुलिस की यह अब तक की सबसे बडी कार्रवाई है। पुलिस ने बरामद गांजा पत्ती और ट्रक को अपने कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरु कर दी है।

डीएसपी अनिल कुमार वशिष्ठ को सूचना मिली कि गांजा पत्ती से भरा हुआ एक ट्रक यूपी बार्डर से हरियाणा में प्रवेश करने वाला है। सूचना मिलते ही पुलिस ने काबू करने के लिए जाल बिछा दिया और टीम का गठन कर दिया, जिसमें राजेश कुमार,ओमप्रकाश,पवनकुमार,सोरन,महबूब,गुलशेर को शामिल किया गया। बताया गया ट्रक जैसे ही यूपी सीमा से हरियाणा करमन बार्डर पर प्रवेश करने लगा तो पुलिस टीम को देखते ही ट्रक चालक वाहन को छोडकर मौके से फरार हो गया। पुलिस टीम ने जब ट्रक की तलाशी ली तो उसमें भरी बिनौला की बोरियों के बीच से गांजा पत्ती के पैकेट बरामद हुए। जिनका वजन करने पर 5 किव्ंटल 61 किलो 750 ग्राम पाया गया। पुलिस ने बरामद गांजा पत्ती और ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस द्वारा की गई इस कार्यवाही से प्रदेश में हड़कंप मच गया है।