Himachal की पहली महिला IPS अधिकारी Satwant Atwal Trivedi राष्ट्रपति पुलिस पदक से हुई सम्मानित

शिमलाः हिमाचल प्रदेश की पहली महिला आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) अधिकारी सतवंत अटवाल त्रिवेदी को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। त्रिवेदी 1996 बैच की अधिकारी हैं, जो वर्तमान में सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) के.

शिमलाः हिमाचल प्रदेश की पहली महिला आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) अधिकारी सतवंत अटवाल त्रिवेदी को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। त्रिवेदी 1996 बैच की अधिकारी हैं, जो वर्तमान में सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) के रूप में पदस्थ हैं। वह राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में पहली महिला आईपीएस अधिकारी होने का गौरव भी रखती हैं और बल की महिलाओं से संबंधित मुद्दों पर अपनी आवाज उठाने के लिए जानी जाती हैं।

बुधवार को जारी बयान के अनुसार, सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से चार कर्मियों पुलिस उपाधीक्षक राहुल शर्मा, सहायक कमांडेंट जितेंद्र सिंह, उपनिरीक्षक इंदर दत्त और हेड कांस्टेबल सुशील कुमार को सम्मानित किया गया है। पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने सभी पुरस्कार विजेताओं को बधाई दी है।

- विज्ञापन -

Latest News