पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump का फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट जल्द बहाल करेगी कंपनी

सैन फ्रांसिस्कोः अमेरिकी कंपनी मेटा ने बुधवार को घोषणा की कि वह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का 2 साल से निलंबित फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट आने वाले हफ्तों में बहाल कर देगी। मेटा के वैश्विक मामलों के उपाध्यक्ष निक क्लेग ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “अगर ट्रम्प नीतियों का उल्लंघन करने वाली.

सैन फ्रांसिस्कोः अमेरिकी कंपनी मेटा ने बुधवार को घोषणा की कि वह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का 2 साल से निलंबित फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट आने वाले हफ्तों में बहाल कर देगी। मेटा के वैश्विक मामलों के उपाध्यक्ष निक क्लेग ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “अगर ट्रम्प नीतियों का उल्लंघन करने वाली और सामग्री पोस्ट करते हैं, तो सामग्री को हटा दिया जाएगा और उल्लंघन की गंभीरता के आधार पर उन्हें एक महीने से 2 साल के लिए निलंबित कर दिया जाएगा।”

मेटा ने इस महीने अद्यतन नियम जारी किए हैं जो सार्वजनिक हस्तियों पर लागू होते हैं। फेसबुक ने सात जनवरी, 2021 को ट्रम्प को निलंबित कर दिया, जब उन्होंने प्रदर्शनकारियों द्वारा यू.एस. कैपिटल पर धावा बोलने के बाद नवंबर 2020 के चुनाव के बारे में सामग्री पोस्ट करना जारी रखा। मेटा के ओवरसाइट बोर्ड ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “मेटा का आज का निर्णय सोशल मीडिया पर राजनेताओं द्वारा पोस्ट की गई हानिकारक सामग्री पर नियंत्रण के सर्वोत्तम तरीके पर बहस के लिए महत्वपूर्ण है।” ट्रंप ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “ऐसा दोबारा किसी मौजूदा राष्ट्रपति या किसी और के साथ नहीं होना चाहिए, जो दंड के लायक नहीं है।” एलन मस्क के कंपनी संभालने के बाद श्री ट्रंप का ट्विटर अकाउंट हाल ही में बहाल किया गया है।

- विज्ञापन -

Latest News