Jalandhar में आम आदमी क्लीनिक की हुई शुरुआत, AAP नेताओं ने 32 क्लीनिकों का किया उद्धघाटन

जालंधर: पंजाब सरकार ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आम आदमी क्लीनिकों की तर्ज पर गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के उद्देश्य से आज जिले के लोगों को 32 आम आदमी क्लीनिक समर्पित किए। इन क्लीनिकों में से 26 ग्रामीण क्षेत्रों में और 6 शहरी क्षेत्रों में स्थापित हैं, जहां पर्याप्त प्रशिक्षित कर्मचारियों को तैनात किया.

जालंधर: पंजाब सरकार ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आम आदमी क्लीनिकों की तर्ज पर गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के उद्देश्य से आज जिले के लोगों को 32 आम आदमी क्लीनिक समर्पित किए। इन क्लीनिकों में से 26 ग्रामीण क्षेत्रों में और 6 शहरी क्षेत्रों में स्थापित हैं, जहां पर्याप्त प्रशिक्षित कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

बस्ती दानिशमंदन में विधायक शीतल अंगुराल, गांव धनोवाली में विधायक रमन अरोड़ा और करतारपुर के विधायक बलकार सिंह ने गांव रंधावा मसंदन में आम आदमी क्लीनिक का लोकार्पण किया। विधायक इंद्रजीत कौर मान ने हल्का नकोदर के बिलगा, उग्गी, मल्लियां कला, तलवां, सरिन्ह और कोट बादल खां गांवों में ये क्लीनिक शुरू किए। इसी तरह गांव रुपेवाली के क्लीनिक की शुरुआत राज्यसभा सदस्य संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने की।

आम आदमी क्लिनिक को लोगों को समर्पित करते हुए इन नेताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में बड़े कदम उठा रही है जिसके तहत पंजाब के विभिन्न हिस्सों में आम आदमी क्लीनिक शुरू किए गए हैं। उन्होंने कहा कि ये क्लिनिक लोगों को उनके घरों के पास बुनियादी और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन क्लीनिकों पर विभिन्न जांचों की व्यवस्था की गई है ताकि लोगों को सामान्य जांचों की सुविधा आसानी से मुहैया कराई जा सके।

ग्राम धनोवाली में विधायक रमन अरोड़ा, अतिरिक्त उपायुक्त मेजर अमित महाजन व सिविल सर्जन डॉ. रमन शर्मा की उपस्थिति में क्लिनिक का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि इसके खुलने से आसपास के कई गांवों के निवासियों को स्वास्थ्य सेवाएं, मुफ्त दवाइयां और जांच की सुविधा मिलेगी। इन क्लीनिकों के बारे में अधिक जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ. रमन शर्मा ने कहा कि सभी क्लीनिकों में पर्याप्त व्यवस्था की गई है और डॉक्टरों सहित आवश्यक स्टाफ तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि इन क्लीनिकों पर प्रमुख जांचों के लिए सैंपलिंग भी शुरू की जा रही है और सिविल अस्पताल की अत्याधुनिक लैब में इन सैंपलों की जांच कर अगले दिन संबंधित व्यक्ति के मोबाइल फोन पर रिपोर्ट भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि ये क्लीनिक लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होंगे।

गौरतलब है कि 15 अगस्त 2022 को जालंधर जिले में 6 आम आदमी क्लीनिक शुरू किए गए थे, जिनमें से तीन शहरी और तीन ग्रामीण क्षेत्रों में शुरू किए गए, जहां अब तक 50 हजार से अधिक लोग स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठा चुके हैं। आज 32 और क्लीनिक खुलने के साथ ही जिले में कुल 38 आम आदमी क्लीनिक शुरू हो गए हैं। आज शुरू हुए आम आदमी क्लीनिकों में पीएचसी अर्जनवाल, रायपुर-रसूलपुर, जंडियाला, रुड़का कलां, पंडोरी निजरान, बुटरान, उग्गी, दयालपुर, दुसांझ कलां, नगर, बोलिना, जमशेर खास, रायपुर फराला, गुराया, बलोकी, गिद्दरपिंडी, लसुरी शामिल हैं। , बिलगा, कोट बादल खां, तलवां, मऊ साहिब, चिट्टी, रंधावा मनसाद, मल्लियां कलां, सरिन्ह, रुपेवाली, धनोवाली, भरगो कैंप, डकोहा, नगरा, गांधी नगर और बस्ती दानिशमंदा शामिल है।

- विज्ञापन -

Latest News