India vs New Zealand, 1st T20I : भारत की शर्मनाक हार, न्यूजीलैंड ने पहले टी20 में भारत को 21 रन से रौंदा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा. भारतीय टीम टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में उतरेगी। इससे पहले टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में शानदार जीत दर्ज की. टीम मैनेजमेंट भारत की नई टीम बनाने की तैयारी में हैं. इसमें कई.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा. भारतीय टीम टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में उतरेगी। इससे पहले टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में शानदार जीत दर्ज की. टीम मैनेजमेंट भारत की नई टीम बनाने की तैयारी में हैं. इसमें कई सीनियर खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है. पांड्या इससे पहले भी टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं और वे सफल रहे हैं. भारत ने इस सीरीज के लिए पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल किया है. उनकी लंबे समय के बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है. भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। टीम इंडिया का टी20 फॉर्मेंट में अब तक रिकॉर्ड अच्छा रहा है. टीम इंडिया ने यहां खेले सभी तीन टी20 मैचों में जीत दर्ज की है. अब हार्दिक पांड्या के सामने बतौर कप्तान इस रिकॉर्ड को बनाए रखने की चुनौती होगी. पांड्या अपने पिछले मैचों में बतौर कप्तान सफल रहे हैं. लिहाजा उम्मीद है कि वे रांची में भी सफल रहेंगे. हालांकि उनका निजी प्रदर्शन खास नहीं रहा।

न्यूजीलैंड ने पहले टी20 में भारत को 21 रन से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 176 रन बनाए थे। डेवोन कॉनवे ने 52 और डेरिल मिचेल ने नाबाद 59 रन की पारी खेली थी। जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 155 रन ही बना सकी। भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 47 रन और वॉशिंगटन सुंदर ने 50 रन की पारी खेली। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच रविवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा।

Probable Playing XI :-

भारत: शुभमन गिल, इशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल/कुलदीप यादव

न्यूजीलैंड: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर (कप्तान), लॉकी फर्ग्यूसन, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, बेन लिस्टर / जैकब डफी

————————————————————————————

NZ = 176/6 (20)  New Zealand won by 21 runs

IND = 155/9 (20)

- विज्ञापन -

Latest News