कार्बन उत्सर्जन पर लगाम लगाने के लिए Microsoft ने की Qcells के साथ साझेदारी

सैन फ्रांसिस्को: टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि उसने कार्बन उत्सर्जन पर अंकुश लगाने और स्वच्छ ऊर्जा अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए वैश्विक सौर लीडर क्यूसेल्स के साथ साझेदारी की है। माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, “साझेदारी का उद्देश्य कम से कम 2.5 गीगावाट सौर पैनलों और संबंधित सेवाओं.

सैन फ्रांसिस्को: टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि उसने कार्बन उत्सर्जन पर अंकुश लगाने और स्वच्छ ऊर्जा अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए वैश्विक सौर लीडर क्यूसेल्स के साथ साझेदारी की है। माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, “साझेदारी का उद्देश्य कम से कम 2.5 गीगावाट सौर पैनलों और संबंधित सेवाओं की आवश्यकता के लिए अनुमानित नई नवीकरणीय बिजली क्षमता के लिए एक मजबूत आपूर्ति श्रृंखला को सक्षम करना है, जो 400,000 से अधिक घरों को बिजली देने के बराबर है।” सोल में मुख्यालय वाले हनवा सॉल्यूशंस के स्वामित्व वाली क्यूसेल्स सौर परियोजनाएं बनाने के लिए तकनीकी दिग्गज के साथ काम करेगी और चुनिंदा सौर परियोजनाओं के लिए पैनल और इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) सेवाएं भी प्रदान करेगी, जिनके लिए माइक्रोसॉफ्ट ने बिजली खरीद समझौतों (पीपीए) के माध्यम से अनुबंध किया है।

माइक्रोसॉफ्ट के उपाध्यक्ष और अध्यक्ष ब्रैड स्मिथ ने कहा, “वैश्विक हरित ऊर्जा अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने के लिए सौर ऊर्जा आपूर्ति श्रृंखला का निर्माण आवश्यक है। क्यूसेल्स के साथ माइक्रोसॉफ्ट की साझेदारी ग्रामीण जॉर्जिया में नवाचार और निवेश लाकर इस विजन को वास्तविकता बनाने में मदद करेगी।” टेक दिग्गज ने 2025 तक अक्षय ऊर्जा के साथ बिजली की खपत का 100 प्रतिशत कवरेज हासिल करने के लिए अक्षय ऊर्जा खरीदने के लिए प्रतिबद्ध किया है। ग्रिड में अधिक नवीकरणीय ऊर्जा लाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट क्यूसेल्स के सौर उत्पादों का समर्थन कर रहा है, जिनमें घरेलू रूप से उत्पादित सौर उत्पाद भी शामिल हैं।

क्यूसेल्स के सीईओ जस्टिन ली ने कहा, “हम टर्नकी स्वच्छ ऊर्जा समाधान और वितरित करने का प्रयास कर रहे हैं और माइक्रोसॉफ्ट के साथ यह साझेदारी इस विजन को पूरा करने में मदद करेगी।” ली ने कहा, “क्यूसेल्स को आने वाले वर्षों में और अधिक नवीकरणीय ऊर्जा को ऑनलाइन लाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ एक भूमिका निभाने पर गर्व है। यह पहला कदम केवल एक महान साझेदारी की शुरूआत है, जो न केवल हमारी दो कंपनियों का समर्थन करता है बल्कि ग्राहकों और समुदायों के लिए स्वच्छ ऊर्जा भविष्य प्रदान करने में मदद करता है।” क्यूसेल्स अमेरिका में एकमात्र ऐसी कंपनी है जिसके पास पूर्ण सौर आपूर्ति श्रृंखला है और स्वच्छ ऊर्जा समाधानों के लिए वन-स्टॉप शॉप है। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, “नया सहयोग वैश्विक ऊर्जा आपूर्ति श्रृंखला में विविधता लाने के लिए दो कंपनियों की सामूहिक प्रतिबद्धताओं में निहित है। अमेरिका और विदेशों में अधिक विश्वसनीय ऊर्जा आपूर्ति श्रृंखलाओं के विकास का सक्रिय रूप से नेतृत्व करता है, और कार्बन उत्सर्जन को कम करता है।”

- विज्ञापन -

Latest News