पाकिस्तान में रहस्यमय बीमारी से 14 बच्चों सहित 18 लोगों की मौत

कराची के केमारी इलाके में एक रहस्यमयी बीमारी से 18 लोगों की मौत हो गई है, इस दक्षिणी पाकिस्तानी बंदरगाह शहर में स्वास्थ्य अधिकारी अभी भी मौत के कारणों का पता नहीं लगा पाए हैं। निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं अब्दुल हमीद जुमानी ने शुक्रवार को पुष्टि की कि केमारी के मावाच गोठ इलाके में 10 से.

कराची के केमारी इलाके में एक रहस्यमयी बीमारी से 18 लोगों की मौत हो गई है, इस दक्षिणी पाकिस्तानी बंदरगाह शहर में स्वास्थ्य अधिकारी अभी भी मौत के कारणों का पता नहीं लगा पाए हैं। निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं अब्दुल हमीद जुमानी ने शुक्रवार को पुष्टि की कि केमारी के मावाच गोठ इलाके में 10 से 25 जनवरी के बीच रहस्यमय बीमारी से 14 बच्चों सहित 18 लोगों की मौत हो गई।

उन्होंने कहा, “इन मौतों के कारणों का पता लगाने के लिए एक स्वास्थ्य टीम अभी काम कर रही है, लेकिन हमें संदेह है कि मौत का कारण समुद्र या पानी से संबंधित हो सकता है क्योंकि गोथ (गांव) जहां ये मौतें हुई हैं, वह तटीय क्षेत्र के करीब है।” मावाच गोथ एक झुग्गी क्षेत्र है जहां के निवासी ज्यादातर दिहाड़ी मजदूर या मछुआरे हैं। जुमानी ने कहा कि मृतकों के परिजनों ने पुष्टि की थी कि मरने से पहले उनके प्रियजनों को तेज बुखार, गले में सूजन और सांस लेने में तकलीफ थी।

अधिकारी ने कहा, “कुछ निवासियों ने यह भी शिकायत की है कि पिछले दो हफ्तों में इलाके में एक अजीब सी गंध आ रही है।” केमारी के उपायुक्त मुख्तार अली अब्रो ने कहा कि उन्होंने एक फैक्ट्री मालिक को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। उन्होंने कहा “हमने प्रांतीय पर्यावरण एजेंसी को भी बुलाया है, जिसने तीन कारखानों से नमूने एकत्र किए हैं जो क्षेत्र में चल रहे थे”।

- विज्ञापन -

Latest News