शिक्षक ने राष्ट्रगान गाने से किया इनकार, जांच का आदेश

अलीगढ़: इगलास के एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय के एक मुस्लिम शिक्षक ने राष्ट्रगान गाने और भारत माता और देवी सरस्वती की तस्वीरों पर पुष्पांजलि अर्पित करने से इनकार कर दिया है।यह घटना स्कूल में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान हुई। इस घटना का एक वीडियो क्लिप अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हसमुद्दीन.

अलीगढ़: इगलास के एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय के एक मुस्लिम शिक्षक ने राष्ट्रगान गाने और भारत माता और देवी सरस्वती की तस्वीरों पर पुष्पांजलि अर्पित करने से इनकार कर दिया है।यह घटना स्कूल में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान हुई। इस घटना का एक वीडियो क्लिप अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

हसमुद्दीन ने कथित तौर पर कहा कि, उनका धर्म उन्हें केवल अल्लाह के सामने अपना सिर झुकाने की अनुमति देता है और वह किसी अन्य संस्था के लिए गान नहीं गाएगा।वीडियो क्लिप में अन्य शिक्षकों को हसमुद्दीन को रस्मों का पालन करने के लिए मनाने की कोशिश करते देखा जा सकता है।बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) सत्येंद्र सिंह ने कहा कि, उन्हें वीडियो क्लिप से अवगत कराया गया है और मामले को गंभीरता से लिया है।उन्होंने कहा, “मैंने जांच के आदेश दिए हैं और जैसे ही मुझे रिपोर्ट दी जाएगी, मैं कड़ी कार्रवाई शुरू करूंगा।”

- विज्ञापन -

Latest News