विजीलैंस ने रिश्वत के मामले में कपूरथला के राजस्व पटवारी और उसके साथी को किया गिरफ़्तार

चंडीगढ़: राज्य में भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के मकसद से पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने शुक्रवार को राजस्व हलका पांछटा, जि़ला कपूरथला में तैनात एक राजस्व पटवारी सोढी सिंह और उसके प्राईवेट साथी कुलविन्दर कुमार, निवासी सुभाष नगर फगवाड़ा को 40,000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस.

चंडीगढ़: राज्य में भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के मकसद से पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने शुक्रवार को राजस्व हलका पांछटा, जि़ला कपूरथला में तैनात एक राजस्व पटवारी सोढी सिंह और उसके प्राईवेट साथी कुलविन्दर कुमार, निवासी सुभाष नगर फगवाड़ा को 40,000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पटवारी और उसके निजी साथी को शिवराज राणा निवासी सतनामपुरा, फगवाड़ा की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।

अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क कर दोष लगाया है कि उक्त पटवारी और उसके साथी ने शिकायतकर्ता के पिता के नाम पर ज़मीन की रजिस्ट्रेशन और इंतकाल दर्ज करने के बदले 70,000 रुपए की रिश्वत की माँग की है। उस शिकायत की प्राथमिक पड़ताल के उपरांत विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और दोषी पटवारी और उसके साथी को शिकायतकर्ता से पहली किस्त के तौर पर 40,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ़्तार कर लिया और रिश्वत की रकम दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में बरामद कर ली गई। उन्होंने बताया कि दोनों दोषियों के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना जालंधर में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज करके अगली कार्यवाही आरंभ कर दी है।

- विज्ञापन -

Latest News