सरकार 1 फरवरी से 25 लाख मीट्रिक टन गेहूं खुले बाजार में बेचने की देगी सुविधा

नई दिल्लीः सरकार खुले बाजार में बिक्री योजना के तहत 1 फरवरी से बिक्री के लिए 25 लाख मीट्रिक टन गेहूं की पेशकश करने जा रही है, जिसके लिए भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के क्षेत्रीय कार्यालयों द्वारा निविदाएं अपलोड की जाएंगी। गेहूं का स्टॉक खरीदने के इच्छुक खरीदार एफसीआई की ई-नीलामी सेवा प्रदाता, एम-जंक्शन सर्विसेज.

नई दिल्लीः सरकार खुले बाजार में बिक्री योजना के तहत 1 फरवरी से बिक्री के लिए 25 लाख मीट्रिक टन गेहूं की पेशकश करने जा रही है, जिसके लिए भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के क्षेत्रीय कार्यालयों द्वारा निविदाएं अपलोड की जाएंगी। गेहूं का स्टॉक खरीदने के इच्छुक खरीदार एफसीआई की ई-नीलामी सेवा प्रदाता, एम-जंक्शन सर्विसेज लिमिटेड के साथ खुद को सूचीबद्ध कर सकते हैं और शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं। जो भी पार्टी अपना नाम दर्ज कराना चाहती है, उसके लिए पैनल की प्रक्रिया 72 घंटों के भीतर पूरी की जाएगी।

इसकी घोषणा एफसीआई के अध्यक्ष के.के. मीणा ने कहा, कि जहां उन्होंने कहा कि बढ़ती कीमतों को तुरंत नियंत्रित करने के लिए सभी राज्यों से स्टॉक की पेशकश की जा रही है। देश में गेहूं और आटे की बढ़ती कीमतों से निपटने के लिए सरकार ने इस सप्ताह की शुरुआत में फैसला किया था कि एफसीआई खुले बाजार बिक्री योजना के तहत विभिन्न मार्गो से 30 लाख मीट्रिक टन गेहूं बाजार में उपलब्ध कराएगी।

एफसीआई ने पूरे देश में इस योजना की घोषणा के 24 घंटे के भीतर शेयरों की ई-नीलामी की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। कई चैनलों के माध्यम से दो महीने की अवधि के भीतर बाजार में 30 लाख मीट्रिक टन गेहूं की बिक्री की व्यापक पहुंच होगी और यह गेहूं और आटे की बढ़ती कीमतों को नियंत्रित करेगा।

- विज्ञापन -

Latest News