चंडीगढ़ मेयर Anup Gupta ने विरासत अपशिष्ट जैव-खनन परियोजना का किया दौरा, कार्यों का लिया जायजा

चंडीगढ़ के मेयर अनूप गुप्ता ने आज डड्डूमाजरा डंपसाइट में विरासत अपशिष्ट जैव-खनन और भूमि वसूली की परियोजना का दौरा किया, ताकि साइट पर काम की प्रगति का जायजा लिया जा सके। उनके साथ मुख्य अभियंता एन पी शर्मा और परियोजना के अन्य संबंधित अभियंता भी थे। उन्होंने अधिकारियों को काम में तेजी लाने को.

चंडीगढ़ के मेयर अनूप गुप्ता ने आज डड्डूमाजरा डंपसाइट में विरासत अपशिष्ट जैव-खनन और भूमि वसूली की परियोजना का दौरा किया, ताकि साइट पर काम की प्रगति का जायजा लिया जा सके। उनके साथ मुख्य अभियंता एन पी शर्मा और परियोजना के अन्य संबंधित अभियंता भी थे। उन्होंने अधिकारियों को काम में तेजी लाने को कहा ताकि साल के अंत तक इसे पूरा किया जा सके। उन्होंने संबंधित अभियंताओं को बरसात के मौसम में उसमें डाले गए पुराने कचरे के प्रसंस्करण की वैकल्पिक व्यवस्था करने को भी कहा और गर्मी आने तक व्यवस्था पूरी करने के निर्देश दिए।

मेयर ने आगे कहा कि इस परियोजना से निवासियों को कचरे के ढेर से निकलने वाली दुर्गंध और लीचेट से बड़ी राहत मिलेगी, जो विभिन्न बीमारियों, मक्खियों और धूल उपद्रव के प्रसार का एक प्रमुख कारण रहा है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन का कार्य तब तक पूरा नहीं होगा जब तक नगर निगम ठोस कचरे के निस्तारण का वैज्ञानिक तरीका नहीं अपनाता। मेयर और इंजीनियरों की टीम नए सैनिटरी लैंडफिल क्षेत्र में काम का जायजा भी लेती है, जिसे नगरपालिका ठोस अपशिष्ट के वैज्ञानिक निपटान के लिए विकसित किया गया है। मेयर ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि एक और डंप न आए और इसके लिए नगर निगम 100% ताजा अपशिष्ट प्रसंस्करण प्राप्त करने की दिशा में काम कर रहा है।

- विज्ञापन -

Latest News