India vs New Zealand, 2nd T20I: सूर्या के चौके से जीता भारत, न्यूजीलैंड को 6 विकटों से हराया

India vs New Zealand, 2nd T20I: टीम इंडिया ने दूसरे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 6 विकटों से हराया हरा दिया है। न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था और न्यूज़ीलैण्ड टीम ने पहले खेलते हुए 99 रन बनाये थे। टीम इंडिया ने जोरदार शुरूआत की। भारत को धीमी.

India vs New Zealand, 2nd T20I: टीम इंडिया ने दूसरे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 6 विकटों से हराया हरा दिया है। न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था और न्यूज़ीलैण्ड टीम ने पहले खेलते हुए 99 रन बनाये थे। टीम इंडिया ने जोरदार शुरूआत की। भारत को धीमी पिच पर लक्ष्य का पीछा करने में दिक्कत आई, लेकिन सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने सधी हुई पारियां खेलकर टीम को जीत दिला दी।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-

भारत : शुभमन गिल, इशान किशन (w), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (c). दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

न्यूजीलैंड फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (W), मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिया, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर (C). ईश सोढ़ी, जेकब डफी, नॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।

गेंदबाजों के धारदार प्रदर्शन के बाद सूर्यकुमार यादव की धैर्यवान बल्लेबाजी की मदद से भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ छह विकेट की रोमांचक जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया।

अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम की मुश्किल पिच न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 20 ओवर में 100 रन का लक्ष्य रखा। भारत ने यह लक्ष्य चार विकेट गंवाकर एक गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपना धैर्यवान रुप दिखाते हुए 31 गेंदों पर 26 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें एकमात्र चौका शामिल था।

उन्होंने हार्दिक पांड्या (15 नाबाद) के साथ 30 रन की महत्वपूर्ण साङोदारी की और 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर विजयी चौका लगाकर टीम को जीत दिलायी। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला अहमदाबाद में एक फरवरी को खेला जायेगा।

- विज्ञापन -

Latest News