CBI ने हिमाचल प्रश्नपत्र लीक मामले में 7 राज्यों में 50 स्थानों पर की छापेमारी

नई दिल्ली: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने हिमाचल प्रदेश में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के दो मामलों की जांच के संबंध में मंगलवार को सात राज्यों में 50 स्थानों पर तलाशी ली। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एजेंसी ने 30 नवंबर, 2022 को राज्य पुलिस से मामलों की जांच अपने हाथ में.

नई दिल्ली: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने हिमाचल प्रदेश में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के दो मामलों की जांच के संबंध में मंगलवार को सात राज्यों में 50 स्थानों पर तलाशी ली। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एजेंसी ने 30 नवंबर, 2022 को राज्य पुलिस से मामलों की जांच अपने हाथ में लेने के राज्य सरकार के अनुरोध पर दो प्राथमिकी दर्ज की थी। हिमाचल प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के पद के लिए 27 मार्च, 2022 को आयोजित लिखित परीक्षा के प्रश्नपत्र तारीख से पहले लीक हो गए थे। पता चला कि प्रश्न पत्र लीक से संबंधित आरोपी विभिन्न राज्यों के हैं।

आरोप लगाया गया कि बिहार, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के बिचौलिए संगठित तरीके से परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक करने का काम कर रहे थे। अधिकारियों ने कहा कि बड़ी रकम के बदले उम्मीदवारों को प्रश्नपत्र मुहैया कराए गए।

 

- विज्ञापन -

Latest News