CM Mann की उद्योगपतियों से अपील, औद्योगिक हब के तौर पर उभर रहे पंजाब के बनें Brand Ambassador

मोहाली: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज स्थानीय उद्योग को दुनिया भर में औद्योगिक हब के तौर पर उभरते राज्य के ब्रांड अम्बैसडर बनने का न्योता दिया। इनवैस्ट पंजाब सैशन के दौरान स्थानीय उद्योगपतियों के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने पंजाब में औद्योगिक पक्ष में सबसे अनुकूल माहौल.

मोहाली: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज स्थानीय उद्योग को दुनिया भर में औद्योगिक हब के तौर पर उभरते राज्य के ब्रांड अम्बैसडर बनने का न्योता दिया। इनवैस्ट पंजाब सैशन के दौरान स्थानीय उद्योगपतियों के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने पंजाब में औद्योगिक पक्ष में सबसे अनुकूल माहौल मुहैया किया है। उन्होंने कहा कि स्थानीय उद्योगपतियों को इसका बड़े स्तर पर फ़ायदा हो रहा है और इन उद्योगपतियों को अब आगे बढ़ते हुये पंजाब के ब्रांड अम्बैसडर बनते हुये राज्य के लिए निवेश को आकर्षित करना चाहिए। भगवंत मान ने कहा कि पंजाबी जन्म से ही उद्यमी स्वभाव के मालिक हैं और हर पंजाबी अपने राज्य को औद्योगिक तरक्की के यात्रा पर डालने के लिए ज़रूर कोशिश करें।

मुख्यमंत्री ने उद्यमियों के साथ भावनात्मक सांझ डालते हुये कहा कि वे कहीं भी जाने की बजाय अपनी मातृ भूमि की सेवा करते हुये अपने कारोबार को बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार पहले ही राज्य में उद्योग के पक्ष में अनुकूल माहौल मुहैया करवा रही है। भगवंत मान ने कहा कि पंजाबी उद्यमियों ने दुनिया भर में अपनी काबिलीयत का लोहा मनवाया है और अब उनको राज्य की तरक्की पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योग को अधिक बढ़ावा देने से नौजवानों के लिए रोज़गार के नये मौके सृजित किये जाएंगे। उन्होंने यह भी ऐलान किया कि राज्य सरकार उद्योगपतियों के प्रोजेक्टों को जल्द मंज़ूरियां देने के लिए उनकी सुविधा के लिए जल्द ही रंगदार अष्टाम पेपर की सुविधा देने जा रही है। भगवंत मान ने कहा कि उद्योगपतियों की सुविधा के लिए आदमपुर, हलवारा और भीसिआना हवाई अड्डों से घरेलू उड़ानें शुरू करने के लिए कोशिशें जंगी स्तर पर चल रही हैं।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार पंजाब में फूड प्रोसैसिंग सैक्टर को भी काफी बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि इससे जहाँ एक तरफ़ नौजवानों के लिए रोज़गार के मौके पैदा होंगे, वहाँ दूसरी तरफ़ किसानों को बड़े स्तर पर फ़ायदा होगा। भगवंत मान ने कहा कि राज्य में औद्योगिक क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए हरेक कोशिश की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार जल्दी ही राज्य भर में 20 समर्पित औद्योगिक हब स्थापित करेगी। उन्होंने कहा कि यह हब उद्योगपतियों के लिए औद्योगिक इकाईयाँ स्थापित करने के लिए आधुनिक सहूलतों के साथ लैस होंगी। भगवंत मान ने उद्योगपतियों को इन औद्योगिक हबोंं में अपनी इकाईयाँ शुरू करने के लिए अपेक्षित सहयोग देने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पंजाब में औद्योगिक विकास को तेज़ करने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है।

- विज्ञापन -

Latest News