CM Mann ने अधिकारियों से की उच्च स्तरीय मीटिंग, उद्योगों के लिए नई नीति जल्द तैयार करने के दिए निर्देश

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज अधिकारियों को उद्योग के लिए नयी औद्योगिक नीति जल्द से जल्द समर्पित करना यकीनी बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उच्च स्तरीय समीक्षा मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब देश का अग्रणी औद्योगिक राज्य बनने की कगार पर है और राज्य सरकार.

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज अधिकारियों को उद्योग के लिए नयी औद्योगिक नीति जल्द से जल्द समर्पित करना यकीनी बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उच्च स्तरीय समीक्षा मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब देश का अग्रणी औद्योगिक राज्य बनने की कगार पर है और राज्य सरकार की तरफ से तैयार की जा रही नयी औद्योगिक नीति इसके लिए केद्र के तौर पर काम करेगी। उन्होंने कहा कि यह पहली बार हुआ है कि उद्योग नीति बनाने के लिए सभी सम्बन्धित पक्ष ख़ास कर उद्योगपतियों के विचार लिए गए हों।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि राज्य के उद्योगपतियों के सुझावों को इस नीति में शामिल करके साकार किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके हैदराबाद, चेन्नयी और मुंबई के हालिया दौरों के दौरान उद्योगपतियों से प्राप्त सुझावों को भी इस नीति में शामिल किया गया है। उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि नयी औद्योगिक नीति राज्य के औद्योगिक विकास को जबरदस्त प्रोत्साहन देगी।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे यह यकीनी बनाएं कि इस नीति को जल्दी से जल्दी अंतिम रूप दिया जाये जिससे इसको राज्य में पूरी तरह लागू किया जा सके। उन्होंने कहा कि अधिकारी यह भी यकीनी बनाएं कि यह नीति जल्दी से जल्दी उद्योगपतियों को समर्पित की जा सके। मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि यह नीति राज्य में बड़े स्तर पर औद्योगिक विकास यकीनी बनाऐगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव ए. वेनू प्रसाद, प्रमुख सचिव इंडस्ट्रीज़ दलीप कुमार, डायरैक्टर इंडस्ट्रीज़ सिबिन सी और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

 

 

 

- विज्ञापन -

Latest News