डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने जाट हाई स्कूल के वार्षिक समारोह दौरान की कई बड़ी घोषणाएं

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आज जाट हाई स्कूल के वार्षिक समारोह में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने कई बड़ी घोषणाएं की। उन्होंने कहा, सर छोटू राम द्वारा शुरू की गई जाट शिक्षण संस्था को हरियाणा सरकार नियमित एनओसी देगी। 1939 में सर छोटू राम ने कैथल में जाट शिक्षण संस्था की नींव रखी थी।.

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आज जाट हाई स्कूल के वार्षिक समारोह में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने कई बड़ी घोषणाएं की। उन्होंने कहा, सर छोटू राम द्वारा शुरू की गई जाट शिक्षण संस्था को हरियाणा सरकार नियमित एनओसी देगी। 1939 में सर छोटू राम ने कैथल में जाट शिक्षण संस्था की नींव रखी थी।

डिप्टी सीएम ने जाट स्कूल परिसर में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए वर्ल्ड क्लास कोचिंग सेंटर शुरू करने का आह्वान किया। डिजिटल लाइब्रेरी व कोचिंग सेंटर के लिए डिप्टी सीएम ने अपने कोटे से संस्था को 51 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल के नाम से बनने वाले इस सेंटर में यूपीएससी, एचपीएससी, नीट सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी की सुविधा होगी।

उपमुख्यमंत्री ने हरियाणवी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए जाट प्रबंधन समिति को एक सेंटर शुरू करने को कहा और इसके लिए पांच लाख रुपये देने की घोषणा की। केंद्र सरकार ने भी जेजेपी की ग्रामीण इलाकों में डिजिटल लाइब्रेरी शुरू करने की योजना को आगे बढ़ाते हुए देशभर में इसे लागू करने की आज बजट में घोषणा की। यह सराहनीय व स्वागत योग्य कदम। जेजेपी ने 25 सितंबर को हरियाणा के ग्रामीण इलाकों में 108 डिजिटल लाइब्रेरी खोलने की शुरुआत महेंद्रगढ़ जिले के गांव बाछौद से शुरू की थी।

- विज्ञापन -

Latest News