चुनाव आयुक्त Anup Chandra Pandey ने चंडीगढ़ में पंजाब और हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों के साथ की बैठक

चंडीगढ़: चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय ने अपने चंडीगढ़ दौरे के दूसरे दिन आज हयात रीजेंसी में चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में अनूप चंद्र पांडेय ने 2023 के विशेष सारांश संशोधन की रिपोर्ट की समीक्षा की, जो 8 नवंबर, 2022 और 9 दिसंबर, 2022 के.

चंडीगढ़: चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय ने अपने चंडीगढ़ दौरे के दूसरे दिन आज हयात रीजेंसी में चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में अनूप चंद्र पांडेय ने 2023 के विशेष सारांश संशोधन की रिपोर्ट की समीक्षा की, जो 8 नवंबर, 2022 और 9 दिसंबर, 2022 के बीच हुई थी।

पांडेय ने रिपोर्ट की समीक्षा की और चुनावी प्रक्रिया से संबंधित सेवाओं में सुधार के लिए महत्वपूर्ण मुख्य बिंदुओं पर चर्चा की। उन्होंने मतदान प्रतिशत को अधिकतम करने और मतदान के अंतर को सुधारने के लिए व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (स्वीप) गतिविधियों और नवाचार पर भी चर्चा की। पांडे ने 2024 के आम चुनाव की योजना पर चर्चा की और अधिकतम मतदान भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए चुनाव आवश्यकताओं के बारे में पूछताछ की।

अपनी यात्रा के दौरान, उन्होंने सुबह पंजाब विश्वविद्यालय का दौरा किया, जहाँ उन्होंने “भारत में 70 साल के चुनाव: अनुभव, मुद्दे और चुनौतियाँ” विषय पर वार्षिक जे.सी. आनंद स्मारक व्याख्यान दिया। व्याख्यान के दौरान श्री विजय एन. जेड, मुख्य निर्वाचन अधिकारी, यू.टी., चंडीगढ़ उपस्थित थे।

- विज्ञापन -

Latest News