MakeMyTrip ने 1.75 बिलियन डॉलर पर अब तक की सर्वाधिक त्रैमासिक सकल बुकिंग की दर्ज

नई दिल्ली: वैश्विक यात्रा सेवा प्रदाता मेकमायट्रिप ने मंगलवार को सकल बुकिंग (वर्ष-दर-वर्ष) पर 64.4 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जो कि 31 दिसंबर को समाप्त हुई कंपनी की वित्तीय तीसरी तिमाही के लिए 1.75 अरब डॉल्र तक पहुँच गई। यह अब तक की सबसे अधिक है। कंपनी ने वित्त वर्ष 2022 की तीसरी तिमाही.

नई दिल्ली: वैश्विक यात्रा सेवा प्रदाता मेकमायट्रिप ने मंगलवार को सकल बुकिंग (वर्ष-दर-वर्ष) पर 64.4 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जो कि 31 दिसंबर को समाप्त हुई कंपनी की वित्तीय तीसरी तिमाही के लिए 1.75 अरब डॉल्र तक पहुँच गई। यह अब तक की सबसे अधिक है।

कंपनी ने वित्त वर्ष 2022 की तीसरी तिमाही में 13.2 मिलियन डॉलर की तुलना में वित्त वर्ष 2023 की तीसरी तिमाही में 19.7 मिलियन डॉलर का समायोजित परिचालन लाभ अर्जित किया। पिछले वर्ष की समान तिमाही के दौरान 9 मिलियन डॉलर के नुकसान की तुलना में इस अवधि के लिए लाभ 0.2 मिलियन डॉलर था।

कंपनी के अनुसार पीक सीजन के कारण अवकाश यात्र और पर्यटन की मांग में सुधार हुआ है। मेकमायट्रिप के ग्रुप सीईओ राजेश मागो ने कहा, ‘‘सकारात्मक उपभोक्ता भावना और त्योहारों और छुट्टियों के कारण पीक सीजन के कारण इस तिमाही के दौरान यात्र की मांग में सुधार हुआ है।’’

कंपनी ने अच्छे परिणाम पोस्ट किए क्योंकि यात्रा और पर्यटन उद्योग ने मजबूत, अधिक टिकाऊ और लचीला पर्यटन उद्योग बनाने के लिए आवश्यक संरचनात्मक परिवर्तन को बढ़ाने के लिए वित्त वर्ष 2024 के केंद्रीय बजट में सरकार से सहायता मांगी है। मागो ने कहा था कि भारतीय यात्र और पर्यटन उद्योग ने काफी लचीलापन दिखाया है, घरेलू अवकाश यात्र महामारी से पहले के स्तरों से अच्छी तरह से उबर चुकी है, हालांकि लंबी दूरी की अंतरराष्ट्रीय यात्र अभी भी पीछे है।

 

 

- विज्ञापन -

Latest News