मोदी सरकार अपने आखिरी बजट में भी किसानों की आय दोगुनी करने में विफल रही: CM Mann

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज पंजाब विरोधी, जनविरोधी, किसान विरोधी और दिशाहीन केंद्रीय बजट पेश करने के लिए केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना की। मुख्यमंत्री ने एक बयान में कहा, “कितने शर्म की बात है कि केंद्र सरकार ने अपनी संकीर्णता में आजादी से पहले और बाद में बहादुर और मेहनती पंजाबियों.

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज पंजाब विरोधी, जनविरोधी, किसान विरोधी और दिशाहीन केंद्रीय बजट पेश करने के लिए केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना की। मुख्यमंत्री ने एक बयान में कहा, “कितने शर्म की बात है कि केंद्र सरकार ने अपनी संकीर्णता में आजादी से पहले और बाद में बहादुर और मेहनती पंजाबियों द्वारा किए गए असंख्य बलिदानों की अवहेलना करते हुए राज्य की पूरी तरह से उपेक्षा की है।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें यह जानकर दुख हुआ कि पंजाब की सभी वाजिब मांगों को पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया गया और राज्य को केंद्रीय बजट में कहीं भी शामिल नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह में राज्य की झांकी को परेड से बाहर रखने के बाद भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा जानबूझकर पंजाब के योगदान को नजरअंदाज करने का यह दूसरा प्रयास है। भगवंत मान ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि बीजेपी पंजाब को सौतेली मां की तरह क्यों ट्रीट कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सीमावर्ती राज्य होने के नाते उन्होंने बीएसएफ और पंजाब पुलिस के आधुनिकीकरण के लिए केंद्र से एक हजार करोड़ रुपये की मांग की थी. उन्होंने कहा कि ये फंड सीमा पार विशेषकर हाईटेक ड्रोन के जरिए ड्रग्स और हथियारों की तस्करी को रोकने के लिए जरूरी हैं। भगवंत मान ने कहा कि केंद्र सरकार ने इस मांग को ठंडे बस्ते में डाल दिया और इसके लिए बजट आवंटित नहीं किया, जिससे सीमावर्ती राज्य की सुरक्षा पूरी तरह खतरे में है।

- विज्ञापन -

Latest News