गौ हत्या पर देश में पूर्ण प्रतिबंध की मांग, भक्तों की पलवल से संसद तक पैदल कूच, प्रधाननंत्री को सोपेंगे मांगपत्र

पलवल के सैकड़ों भक्तों ने गौ माता को राष्ट्रमाता घोषित करने तथा देश के समान गोचर भूमि को कब्ज़ा मुक्त करवाने और गौ हत्या एवं तस्करी पर पूर्ण प्रतिबंध की मांग को लेकर संसद के लिए लिए पैदल कूच किया है। ये गौभक्त शैलेन्द्र हिन्दू के नेतृत्व में 4 फरवरी को दिल्ली संसद भवन पहुंचकर.

पलवल के सैकड़ों भक्तों ने गौ माता को राष्ट्रमाता घोषित करने तथा देश के समान गोचर भूमि को कब्ज़ा मुक्त करवाने और गौ हत्या एवं तस्करी पर पूर्ण प्रतिबंध की मांग को लेकर संसद के लिए लिए पैदल कूच किया है। ये गौभक्त शैलेन्द्र हिन्दू के नेतृत्व में 4 फरवरी को दिल्ली संसद भवन पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इन मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपेंगे।

पलवल की सैकड़ों की संख्या में गऊ भक्तों ने जिला मुख्यालय कुस्लीपुर के पास स्थित अपने कार्यालय पर एकत्रित होकर संसद भवन नई दिल्ली के लिए पैदल कूच किया है। गऊ भक्तों की सबसे पहली मांग है गऊ माता को राष्ट्र माता घोषित किया जाए। दूसरी मांग गौ हत्या एवं तस्करी पर पूर्ण प्रतिबंध लगे, तीसरी मांग है कि जितनी भी गोचर भूमि है उस जमीन को कब्जा मुक्त करके गौचरण के लिए छोड़ा जाए। और चौथी व अंतिम मांग है कि गो तस्करी और हत्या करने वालों को सख्त से सख्त सजा का प्रावधान पूरे देश में किया जाए । इन्हीं मांगों को लेकर सैकड़ों की संख्या में गऊ भक्तों ने दिल्ली संसद भवन की ओर कूच किया जहां 4 फरवरी को यह लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इन्हीं मांगों को लेकर अपना ज्ञापन सौंपेंगे।

ज्ञापन लेकर दिल्ली के कूच करने वाले शैलेंद्र ने कहा कि हालांकि सरकार और प्रशासन अपनी ओर से काम कर रहे हैं। लेकिन यदि उपरोक्त कानून बन जाते हैं तो तस्करी और हत्या करने वालों के मंसूबे कामयाब नहीं होंगे। भारतीय संस्कृति में गांव को माता का दर्जा दिया हुआ है और ऐसे में गांव की हत्या करने वाले लोग भारतीय संस्कृति को मिटाना चाहते हैं। गऊ माता हमें दूध देती है और औषधियां देती है ,24 घंटे ऑक्सीजन देती है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार का कानून हरियाणा में और 2-3 अन्य राज्यों में बनाया हुआ है। इसी तरह का कानून पूरे देश में बनाया जाना चाहिए।

- विज्ञापन -

Latest News