सरकारी स्कूलों के नर्सरी कक्षा के विद्यार्थियों को सरकार देगी यूनिफॉर्म: मंत्री Harjot Bains

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने 2017 से राज्य के सरकारी प्राथमिक स्कूलों में एलकेजी और यूकेजी कक्षाओं में पढ़ने वाले बच्चों को यूनिफॉर्म प्रदान करने का फैसला किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि 2017 से राज्य के.

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने 2017 से राज्य के सरकारी प्राथमिक स्कूलों में एलकेजी और यूकेजी कक्षाओं में पढ़ने वाले बच्चों को यूनिफॉर्म प्रदान करने का फैसला किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि 2017 से राज्य के सरकारी स्कूलों में प्री-प्राइमरी स्कूलों में पढ़ने वाले 3,51,724 बच्चों को यूनिफॉर्म दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए शिक्षा विभाग द्वारा 21.10 करोड़ रुपये की राशि जारी की जा चुकी है। बैंस ने कहा कि इन बच्चों को पहले स्कूल यूनिफॉर्म नहीं दी जाती थी, लेकिन जब मामला उनके संज्ञान में आया तो उन्होंने शिक्षा विभाग से तत्काल कार्रवाई करने को कहा। शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्री-प्राइमरी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए रुचि से भरपूर विशेष क्लासरूम भी तैयार किए गए हैं।

 

- विज्ञापन -

Latest News