नई नवेली दुल्हन मेकअप किट में जरूर शामिल कर लें ये चीजें, मिलेगी परफेक्ट लुक

हर लड़की चाहती है के वो शादी के दिन और शादी के बाद भी खूबसूरत दिखे जिसके लिए अक्सर लड़कियां मेकअप का सहारा लेती हैं। ऐसे में लड़कियां पहले से ही अपना सभी जरूरत का सामान खरीद कर रख लेती हैं। लेकिन अक्सर देखा गया है के बाद में लड़कियों को जिन चीजों की जरूरत.

हर लड़की चाहती है के वो शादी के दिन और शादी के बाद भी खूबसूरत दिखे जिसके लिए अक्सर लड़कियां मेकअप का सहारा लेती हैं। ऐसे में लड़कियां पहले से ही अपना सभी जरूरत का सामान खरीद कर रख लेती हैं। लेकिन अक्सर देखा गया है के बाद में लड़कियों को जिन चीजों की जरूरत होती है वो तो उनके सामान में होता ही नहीं है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिन्हें हर होने दुल्हन को जरूर खरड़ लेना चाहिए। तो चलिए जानते हैं इन्हीं कुछ चीजों के बारे में –

ब्यूटी ब्लेंडर एवं कई प्रकार के मेकअप ब्रश: अपने मेकअप को ठीक से लगाने के लिए आपको सही टूल का उपयोग करने की आवश्यकता होगी। आप ब्यूटी ब्लेंडर का इस्तेमाल फाउंडेशन को चेहरे पर अच्छी तरह से लगाने के लिए कर सकते हैं। इसके अलावा एक बार जब आप अपना मेकअप पूरा कर लें तो पाउडर लगाने के लिए एक बड़ा और गोल मेकअप ब्रश रखें। ब्लश लगाने के लिए ऐसा ब्रश इस्तेमाल करें जो गालों के साथ ब्लेंड करने के लिए सही आकार का हो।

फाउंडेशन: चेहरे की त्वचा को समान रंग देने और दाग-धब्बे छुपाने के लिए बेस को अच्छी तरह से लगाना चाहिए। फाउंडेशन का चयन करते वक्त ध्यान रहे कि वह आपके स्किन टोन का ही हो। अगर आप अपने स्किन टोन से लाइट शेड या डार्क शेड लेंगे तो आपका मेकअप बेहद खराब लगेगा। सिम्पल मेकअप करने के लिए आप किसी स्पुनपक फाउंडेशन का इस्तेमाल करें, जिससे आपके चेहरे पर ज़्यादा मेकअप न लगे। हालांकि ज़्यादा कवरेज के लिए आप क्रीम फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

कंसीलर: आप अपनी आंखों के नीचे काले घेरों को छिपाने के लिए कंसीलर का उपयोग करें। ध्यान रखें कि कंसीलर आपके स्किन टोन से मैच करे। हालांकि चेहरे के कुछ हिस्सों को हाईलाइट करने के लिए आप अपने स्किन टोन से एक शेड लाइट कंसीलर का इस्तेमाल करें। अगर आपको एक ग्लोइंग मेकअप लुक चाहिए तो ध्यान रखें कि फाउंडेशन और कंसीलर दोनों त्वचा के लिए हाईड्रेटिंग हों।

ब्लश पैलेट: एक बार जब आपका बेस परफेक्ट हो जाए तब अपने चेहरे पर थोड़ी रंगत लाने के लिए ब्लश पैलेट का इस्तेमाल करें। लेकिन अपने स्किन टोन के हिसाब से ही ब्लश का चयन करें वरना आप जोकर जैसे दिख सकते हैं। डार्क स्किन टोन के ऊपर ऑरेंज से रेड शेड का ब्लश काफी अच्छा लगेगा। मध्यम स्किन टोन पर ऑरेंज या रोज-पिंक ब्लश जंचेगा। जिनका रंग गोरा है वे पीच या पिंक रंग का ब्लश इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने गालों पर ब्लश लगाने के बाद अपने होंठों पर भी हल्का-सा ब्लश लगाएं, जिससे मेकअप नेचुरल लगे।

न्यूड आई शैडो पैलेट: आंखों के सुंदर लुक के लिए आई शैडो बहुत ही अहम भूमिका निभाते हैं। आजकल न्यूड लुक काफी ट्रेंड में है। चाहे आपको सिंपल मेकअप करना हो या किसी पार्टी के लिए, न्यूड शेड्स दोनों ही लुक के लिए काफी अच्छे लगते हैं। न्यूड आई शैडो में वार्म और न्यूट्रल टोन्स होते हैं, जिनके साथ आप काफी क्रिएटिव और बोल्ड मेकअप लुक अपना सकते हैं।

ब्रो जेल या पेंसिल: आई ब्रो पेंसिल से आप अपनी भौंहों को पसंदीदा आकर दे सकते हैं। यह पेंसिल आप वहां भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जहां आपके बाल नहीं हैं। ज़रूरी है कि आप अपने आई ब्रो पेंसिल का ऐसा शेड चुनें, जो आपकी भौंहों के रंग से मेल खाता हो। बोल्ड या डार्क ब्रो लुक के लिए आई ब्रो पेंसिल बेहद ही ज़रूरी है। अगर आपकी पहले से मोटी आई ब्रो है तो आप आई ब्रो जेल का इस्तेमाल करें।

मस्कारा और फेक आई लैशेस: मस्कारा आपके आई लैश को गहरा काला रंग देता है और आंखों को बड़ा दिखाने में मदद करता है। अगर आपको बोल्ड और ड्रामेटिक लुक चाहिए तो आप अपनी पसंद के अनुसार फेक आई लैश का चुनाव करके पलकों पर आई लैश ग्लू की सहायता से लगा सकते हैं।

सेटिंग स्प्रे/हाईड्रेटिंग मिस्ट: मेकअप को बिगड़ने से रोकने अथवा चमकदार लुक के लिए अंत में सेटिंग स्प्रे या हाइड्रेटिंग मिस्ट का उपयोग करें। ज़्यादा मेकअप करने से बेहतर यह है कि आप जितना मेकअप करें उसे अच्छी तरह से ब्लेंड करें जिससे आपका मेकअप नेचुरल लगे। परफेक्ट मेकअप लुक के लिए अपनी त्वचा का खास ख्याल रखें।

- विज्ञापन -

Latest News