Netflix ने प्रीमियम प्लान सदस्यों के लिए पेश किया ये नए फीचर्स

नई दिल्लीः स्ट्रीमिंग की दिग्गज कंपनी नेटफ्लिक्स ने नए फीचर्स की घोषणा की है जो उन सदस्यों के लिए बिना किसी अतिरिक्त लागत के उपलब्ध होंगे, जो पहले से ही प्रीमियम प्लान पर हैं, अपग्रेड करना चुनते हैं या पहली बार साइन अप कर रहे हैं। कंपनी ने दो विशेषताएं स्थानिक ऑडियो और अधिक डाउनलोड.

नई दिल्लीः स्ट्रीमिंग की दिग्गज कंपनी नेटफ्लिक्स ने नए फीचर्स की घोषणा की है जो उन सदस्यों के लिए बिना किसी अतिरिक्त लागत के उपलब्ध होंगे, जो पहले से ही प्रीमियम प्लान पर हैं, अपग्रेड करना चुनते हैं या पहली बार साइन अप कर रहे हैं। कंपनी ने दो विशेषताएं स्थानिक ऑडियो और अधिक डाउनलोड उपकरण पेश की हैं। स्पैशियल ऑडियो के साथ, नेटफ्लिक्स प्रीमियम के सदस्य उपलब्ध उच्चतम गुणवत्ता वाले साउंड अनुभव का आनंद लेने में सक्षम होंगे, चाहे वे घर पर टीवी या कंप्यूटर पर देख रहे हों, या फोन या टैबलेट के साथ यात्रा कर रहे हों।

स्ट्रीमिंग दिग्गज ने कहा, कि ‘स्थानिक ऑडियो किसी भी डिवाइस पर बिना किसी अतिरिक्त उपकरण के एक इमर्सिव, सिनेमाई साउंड अनुभव लाता है और अब यह ‘स्ट्रेंजर थिंग्स’, ‘द वॉचर’, ‘वेडनेस्डे’ और ‘नाइव्स आउट: ग्लास अनियन’ सहित हमारे शीर्ष देखे गए शीर्षकों में से 700 से अधिक पर उपलब्ध है।’’ इसके अलावा, कंपनी ने उल्लेख किया कि नेटफ्लिक्स के सदस्य सीरीज और फिल्मों को अधिक उपकरणों पर ऑफलाइन देखने के लिए डाउनलोड करने का विकल्प पसंद करते हैं, खासकर जब वे यात्र करते हैं और उपकरणों के बीच स्विच करते हैं।

इसे संभव बनाने के लिए, नेटफ्लिक्स ने ‘अधिक डाउनलोड डिवाइस’ विकल्प पेश किया, जो प्रीमियम सदस्यों के लिए डाउनलोड डिवाइस की संख्या को चार से बढ़ाकर छह कर देगा, ताकि सदस्य अपने डिवाइस पर कभी भी, कहीं भी नेटफ्लिक्स देख सकें। इस बीच, स्ट्रीमिंग दिग्गज ने अपने नियमों और छूटों को यह समझाने के लिए साझा किया कि यह घर के भीतर खाता साझा करने की योजना कैसे बना रहा है।

कंपनी ने अपने एफएक्यू पेजों को उन देशों के लिए अपडेट किया है जहां यह पहले से ही खाता साझा करने के लिए अतिरिक्त सदस्यता शुल्क का परीक्षण कर रही है। घर के बाहर स्ट्रीमिंग सेवा के विस्तारित उपयोग के लिए अतिरिक्त शुल्क चार्ज करके, कंपनी को इस वर्ष खाता साझाकरण कम करने की उम्मीद है।

- विज्ञापन -

Latest News