‘अमृत काल’ का पहला बजट देश को सतत और अधिक समावेशी विकास पथ पर ले जाएगा: उपराज्यपाल Sinha

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ‘अमृत काल’ के पहले बजट के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह बजट देश को पांच खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक तेज, टिकाऊ और अधिक समावेशी विकास पथ की ओर.

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ‘अमृत काल’ के पहले बजट के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह बजट देश को पांच खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक तेज, टिकाऊ और अधिक समावेशी विकास पथ की ओर अग्रसर करेगा।

उपराज्यपाल ने अपने बयान में कहा कि प्रस्तुत बजट निरंतर, समान और समावेशी विकास सुनिश्चित करने और पांच खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के मील के पत्थर को प्राप्त करने तथा भारत को एक वैश्विक शक्ति में बदलने के लिए है। उन्होंने कहा कि अमृत काल के लिए विजन-युवा, विकास और रोजगार सृजन पर ध्यान देने के साथ नागरिकों के लिए अवसर, मजबूत तथा स्थिर मैक्रो-इकोनॉमिक वातावरण और किसानों, महिलाओं, हाशिए पर रहने वाले वर्गों, मध्यम वर्ग तथा बुनियादी ढांचे के लिए प्राथमिकताएं अर्थव्यवस्था को विकास पथ पर ले जाएंगी।

उन्होंने कहा, ‘‘बुनियादी ढांचे और रोजगार सृजन पर निवेश में वृद्धि, हरित विकास, कृषि उत्प्रेरक निधि, पशुपालन के लिए लक्षित धन और आत्मानबीर भारत बागवानी स्वच्छ संयंत्र कार्यक्रम और पर्यटन को बढ़ावा देने से अर्थव्यवस्था पर कई गुना प्रभाव पड़ेगा।’’

- विज्ञापन -

Latest News