केंद्रीय बजट J&K में वृद्धि और विकास के एक नए युग की शुरूआत करेगा: Tarun Chugh

श्रीनगर: भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने आज केंद्रीय बजट को जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के विकास के लिए एक ऐतिहासिक कदम बताया। चुघ ने एक बयान में कहा कि मोदी सरकार ने हमेशा यह ध्यान रखा है कि जम्मू-कश्मीर का समान विकास हो, जिसके लिए इस बार के केंद्रीय बजट में वार्षिक आवंटन.

श्रीनगर: भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने आज केंद्रीय बजट को जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के विकास के लिए एक ऐतिहासिक कदम बताया। चुघ ने एक बयान में कहा कि मोदी सरकार ने हमेशा यह ध्यान रखा है कि जम्मू-कश्मीर का समान विकास हो, जिसके लिए इस बार के केंद्रीय बजट में वार्षिक आवंटन में 876.98 करोड़ रुपये की वृद्धि की गई है।

2022-23 वित्तीय वर्ष में 34,704 करोड़ रुपये के आवंटन के मुकाबले, इस बार के बजट ने इसे बढ़ाकर 35,581 करोड़ रुपये कर दिया है, जो क्षेत्र की प्रगति और विकास सुनिश्चित करने के लिए मोदी सरकार की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। उन्होंने कहा कि दो प्रस्तावित पनबिजली इकाइयां भी जम्मू-कश्मीर में लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार करने के लिए एक लंबा रास्ता तय करेंगी।

चुघ ने कहा कि महबूबा मुफ़्ती और अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली राज्य सरकारों ने हमेशा केंद्र शासित प्रदेश के हितों की अनदेखी की है और राज्य को प्रतिगामी और अविकसित रखने की कोशिश की है। जब से अनुच्छेद 370 को निरस्त किया गया है तब से मोदी सरकार ने इस क्षेत्र को आतंकवाद से छुटकारा दिलाने और इसे पर्यटन का केंद्र बनाने के लिए कई अभूतपूर्व कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर का लंबे समय से खोया गौरव जल्द ही बहाल होगा और केंद्रीय बजट उस दिशा में एक बड़ा कदम है।

- विज्ञापन -

Latest News