Sweden के साथ NATO में शामिल होने के लिए प्रतिबद्ध है Finland : PM Sanna Marin

स्टॉकहोमः फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारिन ने अपने स्वीडिश समकक्ष उल्फ क्रिस्टरसन से मुलाकात की और कहा कि फिनलैंड, स्वीडन के साथ नाटो सैन्य गठबंधन में शामिल होने के लिए प्रतिबद्ध है। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों नेताओं ने गुरुवार को यूरोपीय संघ (ईयू) परिषद की स्वीडन की वर्तमान अध्यक्षता और सुरक्षा.

स्टॉकहोमः फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारिन ने अपने स्वीडिश समकक्ष उल्फ क्रिस्टरसन से मुलाकात की और कहा कि फिनलैंड, स्वीडन के साथ नाटो सैन्य गठबंधन में शामिल होने के लिए प्रतिबद्ध है। एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों नेताओं ने गुरुवार को यूरोपीय संघ (ईयू) परिषद की स्वीडन की वर्तमान अध्यक्षता और सुरक्षा स्थिति पर भी चर्चा की हैं। मारिन ने गुरुवार को क्रिस्टरसन के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, कि हमने नाटो में शामिल होने के लिए एक रास्ते का सुझाव दिया था। इस रास्ते पर हाथ मिलाकर और समान रूप से यात्रा शुरु की जानी चाहिए। तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कैवुसोग्लु ने कहा कि उनका देश एक समस्याग्रस्त देश और कम समस्याग्रस्त देश के बीच अंतर कर फिनलैंड की नाटो की बोली का मूल्यांकन कर सकता है।

स्वीडिश टेलीविजन (एसवीटी) ने गुरुवार को बताया कि फिनलैंड के समाचार पत्र ने एक सर्वे किया है जिसके मुताबिक फिनलैंड के अधिकांश लोग स्वीडन के बिना नाटो में शामिल होने के लिए तैयार हैं। सव्रे के परिणाम के बारे में एक रिपोर्टर द्वारा पूछे जाने पर, मारिन ने कहा कि फिनलैंड स्वीडन के साथ नाटो में शामिल होना चाहता है।

उन्होंने कहा, कि मुझे लगता है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम आज एक बहुत स्पष्ट संदेश भेजें, फिनलैंड और स्वीडन ने एक साथ आवेदन किया, और यह सभी के हित में है कि हम नाटो में एक साथ शामिल हों। सोमवार को अंकारा में एक संवाददाता सम्मेलन में कावुसोग्लू ने कहा कि दोनों नॉर्डिक देशों ने नाटो में एक साथ शामिल होने का अनुरोध किया है। फिनलैंड ने कुछ कदम उठाए हैं, जबकि स्वीडन में उकसावे की कार्रवाई हुई है। अन्य बातों के अलावा, तुर्की ने स्टॉकहोम में एक प्रदर्शन पर आपत्ति जताई है, जहां तुर्की दूतावास के बाहर कुरान की एक प्रति जलाई गई थी। अंकारा ने नाटो बोलियों पर स्वीडन और फिनलैंड के साथ एक त्रिपक्षीय बैठक भी स्थगित कर दी है।

- विज्ञापन -

Latest News