हिसार दूरदर्शन केंद्र हरियाणा की धरोहर, संसद में नोटिस देकर सरकार से मांगेंगे जवाब: Deepender Hooda

हिसार: सांसद दीपेन्द्र हुड्डा आज हिसार में कई कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान दीपेन्द्र हुड्डा हिसार दूरदर्शन केंद्र को बंद करने के खिलाफ सेक्टर 16 में चल रहे धरने पर पहुंचे और अपना पूर्ण समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा देश में अकेला राज्य होगा जहां दूरदर्शन केंद्र नहीं होगा, जबकि कई राज्यों.

हिसार: सांसद दीपेन्द्र हुड्डा आज हिसार में कई कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान दीपेन्द्र हुड्डा हिसार दूरदर्शन केंद्र को बंद करने के खिलाफ सेक्टर 16 में चल रहे धरने पर पहुंचे और अपना पूर्ण समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा देश में अकेला राज्य होगा जहां दूरदर्शन केंद्र नहीं होगा, जबकि कई राज्यों में तो 5-6 दूरदर्शन केंद्र तक हैं। हरियाणा सरकार पहले रेल कोच फैक्ट्री और अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को भी नहीं बचा सकी, अब दूरदर्शन केंद्र को भी बंद करा दिया। भाजपा सरकार गत 9 वर्षों में हरियाणा के लिए कोई नया प्रोजेक्ट नहीं लाई बल्कि, हमारी सरकार के मंजूरशुदा प्रोजेक्ट भी नहीं बचा पाई। उन्होंने महम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उदाहरण देते हुए कहा कि अगर ये एयरपोर्ट बनता तो हिसार, भिवानी, रोहतक के लाखों युवाओं को रोजगार मिलता। क्योंकि इस कार्य के लिये जो जमीन चिन्हित की गयी थी वो इन तीनों जिलों के बीच में पड़ती है। हरियाणा में ऐसी कमजोर सरकार है जो प्रदेश के हितों की रक्षा नहीं कर सकती, इसे सत्ता में रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हिसार दूरदर्शन केंद्र हरियाणा की धरोहर है, इसे बचाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे और संसद में सरकार को नोटिस देकर जवाब मांगेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार द्वारा हिसार की शान दूरदर्शन केंद्र हिसार को बंद करना अस्वीकार्य हैं। उन्होंने सवाल किया कि सरकार हरियाणा और हरियाणा संस्कृति पर इतनी हमलावर क्यों हो गई है। हर वर्ग को इस सरकार के खिलाफ सड़कों पर धरने पर बैठना पड़ रहा है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि इस दूरदर्शन केंद्र के माध्यम से हरियाणवी संस्कृति, लोकगीत, रागनियों समेत किसान की जागृति के लिए अनेकों कार्यक्रम ग्रामीण अञ्चल में प्रसारित किए जाते रहे हैं। इसको बंद करने से दर्जनों अस्थाई ऐंकर, डाटा एंट्री ऑपरेटर, वीडियो एडिटर, आस पास के जिलों से जुड़े हुए स्थानीय कलाकार, सहयोगी कर्मचारी आदि बेरोजगार हो जाएंगे। हिसार में दूरदर्शन केंद्र को बंद करने के विरोध में पिछले कई दिनों से कर्मचारी धरने पर हैं।

इस दौरान दीपेन्द्र हुड्डा गाँव उमरा में भारतीय किसान यूनियन के संस्थापक शहीद मांगे राम जयंती महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए और किसान नेता मांगे राम मलिक को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दादा मांगेराम जी ने 1979 में भारतीय किसान यूनियन की स्थापना की और अपना पूरा जीवन मानवता और समाज सेवा में समर्पित कर दिया। इसके बाद दीपेन्द्र हुड्डा आर्य समाज बालसमंद के वार्षिक उत्सव में भी शामिल हुए।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से पूर्व केन्द्रीय मंत्री जय प्रकाश, पूर्व मंत्री प्रो. संपत सिंह, पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, पूर्व विधायक रामनिवास घोड़ेला, पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, पूर्व विधायक राम भगत शर्मा, पूर्व विधायक रणधीर धीरा, चंद्र प्रकाश, सुमन शर्मा, धरमबीर गोयत, जस्सी पेटवाड़, जगदीश जिंदल, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता बजरंग दास गर्ग, करण सिंह रानोलिया, अनिल मान, योगेंद्र योगी, प्रेम सिंह मलिक, छत्रपाल सोनी, बलराज मलिक, तेजबीर पुनिया, राजिंदर सूरा, रामकृष्ण मलिक, विजेंदर हुड्डा, कुलवन्त मोर, मनोज मलिक, विनोद मलिक, किरण मलिक, सुरेंदर पंघाल, सत्यवान मलिक, रणधीर मलिक समेत अनेकों स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।

- विज्ञापन -

Latest News