Raphael Varane ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से लिया संन्यास

पैरिस: फ्रांस के अनुभवी डिफेंडर राफेल वरेन ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की। वरेन ने एक बयान जारी कर कहा, ‘‘अपने खूबसूरत देश का एक दशक तक प्रतिनिधित्व करना मेरे लिये बेहद सम्मान की बात रही है। मैंने जब भी वह नीली जर्सी पहली तो मुङो गौरव का एहसास हुआ।.

पैरिस: फ्रांस के अनुभवी डिफेंडर राफेल वरेन ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की। वरेन ने एक बयान जारी कर कहा, ‘‘अपने खूबसूरत देश का एक दशक तक प्रतिनिधित्व करना मेरे लिये बेहद सम्मान की बात रही है। मैंने जब भी वह नीली जर्सी पहली तो मुङो गौरव का एहसास हुआ। मैंने हमेशा अपना सब कुछ दांव पर लगाने, पूरे दिल से खेलने और अपनी टीम के लिये हर मैच जीतने की जरुरत महसूस की। मैं इस बारे में कई महीनों से सोच रहा हूं और मैंने फैसला लिया है कि यह अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने का सही समय है।’’

वरेन ने अपने 10 साल के सुसज्जित करियर में 93 बार फ्रांस का प्रतिनिधित्व किया। साल 2013 में पदार्पण करने वाले वरेन सिर्फ 29 साल की उम्र में विश्व कप 2018 जीत चुके हैं और विश्व कप 2023 में उपविजेता रहे हैं। वह डिडिएर डेस्चैम्प्स की फ्रेंच टीम को 2020-21 सत्र में यूईएफए नेशन्स लीग का खिताब भी जिता चुके हैं।

मैनचेस्टर यूनाइटेड के डिफेंडर ने फ्रांस को पिछले साल कतर में लगातार दूसरी बार विश्व कप फाइनल में पहुंचने में मदद की, जहां उसे अर्जेंटीना ने पेनल्टी पर मात दी।
गौरतलब है कि फ्रांस के विश्व कप विजेता गोलकीपर और कप्तान ह्यूगो लोरिस ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय करियर को विराम देने की घोषणा की थी, जिसके बाद वरेन का यह बयान आया है। वरेन ने अपने बयान में कहा है कि यह ‘‘युवा खिलाड़यिों के प्रतिभाशाली समूह’’ को जिम्मेदारी सौंपने का समय है।

- विज्ञापन -

Latest News