Samsung ने XR इकोसिस्टम बनाने के लिए क्वालकॉम, गूगल के साथ की साङोदारी

सैन फ्रांसिस्को: सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ने घोषणा की है कि उसने विस्तारित वास्तविकता (एक्सआर) के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए क्वालकॉम और गूगल के साथ साङोदारी की है। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज ने बुधवार को सैन फ्रांसिस्को में गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में साङोदारी की घोषणा की,.

सैन फ्रांसिस्को: सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ने घोषणा की है कि उसने विस्तारित वास्तविकता (एक्सआर) के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए क्वालकॉम और गूगल के साथ साङोदारी की है। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज ने बुधवार को सैन फ्रांसिस्को में गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में साङोदारी की घोषणा की, जहां इसने अपनी नई फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज ‘गैलेक्सी एस23’ और लेटेस्ट पीसी लाइनअप ‘गैलेक्सी बुक3’ का अनावरण किया।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के मोबाइल ईएक्सपीरियंस बिजनेस के प्रेसिडेंट टीएम रोह ने इवेंट में कहा, ‘‘हम क्वालकॉम और गूगल के साथ मिलकर एक्सआर इकोसिस्टम बनाकर मोबाइल उद्योग के भविष्य को बदल देंगे।’’ एक्सआर वर्चुअल रियलिटी (वीआर) और ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) को कवर करने वाला एक व्यापक शब्द है।

रोह ने कहा, ‘‘नए उत्पादों को पेश करने में समय लगेगा, लेकिन हम प्रगति करेंगे और आपको नए अपडेट प्रदान करेंगे।’’ क्वालकॉम के सीईओ क्रिस्टियानो अमोन और गूगल में एंड्रॉइड हिरोशी लॉकहाइमर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष समाचार की घोषणा करने के लिए रोह के साथ मंच पर दिखाई दिए। अमोन ने कहा कि सैमसंग और क्वालकॉम 25 से अधिक वर्षों की साङोदारी के आधार पर एक्सआर अनुभवों के लिए एक नई दुनिया खोलने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।

लॉकहाइमर ने अगली पीढ़ी के डिजिटल अनुभवों को दुनिया के सामने लाने के लिए अत्याधुनिक हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर तकनीकों के साथ दो तकनीकी फर्मों के साथ सहयोग के महत्व पर भी जोर दिया। घोषणा में विकास के तहत कोई विशिष्ट उत्पाद या उनके लिए एक समयरेखा शामिल नहीं थी, लेकिन उद्योग के विशेषज्ञ अनुमान लगाते हैं कि सैमसंग क्वालकॉम के चिपसेट और गूगल के ऑपरेटिंग सिस्टम पर निर्मित एक्सआर हेडसेट विकसित कर सकता है।

- विज्ञापन -

Latest News