ब्राजीली राष्ट्रपति ने ब्राजील-China संबंधों के मजबूत विकास की इच्छा व्यक्त की

ब्राजील के राष्ट्रपति लूला डि सिल्वा ने 3 फरवरी को कहा कि ब्राजील और चीन के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी ठोस और स्थिर है। ब्राजील चीन के साथ उच्च स्तरीय आदान-प्रदान को तेज करने, आपसी लाभ और सहयोग को गहरा करने, वैश्विक शासन प्रणाली के सुधार और प्रमुख अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर समन्वय और.

ब्राजील के राष्ट्रपति लूला डि सिल्वा ने 3 फरवरी को कहा कि ब्राजील और चीन के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी ठोस और स्थिर है। ब्राजील चीन के साथ उच्च स्तरीय आदान-प्रदान को तेज करने, आपसी लाभ और सहयोग को गहरा करने, वैश्विक शासन प्रणाली के सुधार और प्रमुख अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर समन्वय और सहयोग बढ़ाने और द्विपक्षीय संबंधों के मजबूत विकास को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर है। लूला ने ब्राजील में चीनी राजदूत च्वू छिंगछ्याओ द्वारा पेश किए गए प्रत्यय पत्र को स्वीकार करते हुए उपरोक्त बात कही। च्वू छिंगछ्याओ ने कहा कि चीन और ब्राजील के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना के बाद से चीन-ब्राजील संबंधों का विकास दोनों देशों और दोनों देशों के नागरिकों के मौलिक हितों के अनुरूप है और विश्व शांति बनाए रखने, सामान्य विकास को बढ़ावा देने और मानव के लिए साझे भाग्य वाले समुदाय के निर्माण के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

वर्तमान में चीन और ब्राजील दोनों राष्ट्रीय विकास और पुनरुद्धार के एक महत्वपूर्ण चरण में हैं। उन्होंने कहा कि ब्राजील में नए राजदूत के रूप में मैं दोनों देशों के राष्ट्रपति द्वारा प्राप्त महत्वपूर्ण सहमति को लागू करने के लिए ब्राजील के साथ काम करने को तैयार हूं, विभिन्न क्षेत्रों में चीन- ब्राजील सहयोग को गहरा करना जारी रखूंगा, दोनों लोगों के बीच आपसी समझ और दोस्ती को बढ़ाऊंगा, और दोनों देशों के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी के नए विकास में सकारात्मक योगदान दूंगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

- विज्ञापन -

Latest News